Follow Us:

कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक ख़त्म, उम्मीदवारों के नाम हाईकमान को भेजे

नवनीत बत्ता |

चंडीगढ़ में हो रही हिमाचल प्रदेश कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक संपन हो गई। बैठक में अहम रूप से हिमाचल के चारों संसदीय क्षेत्रों पर उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा हुई। बताया जा रहा है कि सभी संसदीय क्षेत्रों से 3 से 4 नाम फाइनल करके केंद्र चुनाव समिति के पास भेजे जाएंगे। हालांकि ये नाम किन नेताओं के ये तो नहीं पता, लेकिन अंदरखाते ख़बर है कि कांग्रेस बड़े नेताओं को तरजीह देने वाली है।

सूत्रों के मुताबिक, शिमला से वरिष्ठ नेता धनीराम शांडिल का नाम तय माना जा रहा है। जबकि हमीरपुर संसदीय से अभी तक कांग्रेस कैंडिडेट पर संशय बना हुआ है औऱ लगातार माथापच्ची जारी है। बताया तो ये भी जा रहा है कि कांग्रेस में जिन लोगों ने टिकट के लिए आवेदन किया था उनके हाथ भी खाली रहने वाली। हालांकि, केंद्र चुनाव समिति के बाद हाईकमान ही कुछ फैसला लेगा।

ग़ौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश में आख़िरी चरण यानी 19 मई को चुनाव होने वाले हैं। इसी बीच प्रदेश में दोनों पार्टियों ने अपने कैंडिडेट्स को लेकर मीटिंग्स शुरू कर दी है। चुनाव प्रचार के साथ-साथ कैंडिडेट के नाम अभी चर्चा का विषय बने हुए हैं औऱ इसी बीच कई नामों पर चर्चा चल रही है। बताया जा रहा है कि मार्च तक दोनों पार्टियां अपने-अपने कैंडिडेट्स की लिस्ट सामने रख़ देंगे।