Follow Us:

प्रधानमंत्री सिर्फ कांग्रेस को न कोसें, चरमराती अर्थव्यवस्था से देश को बचाएं: RS बाली 

डेस्क |

प्रदेश कांग्रेस महासचिव और AICC के सदस्य रघुबीर सिंह बाली ने कई मुद्दों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वक्तव्य पर नाखुशी जताई है। आरएस बाली ने कहा है कि हर बात पर कांग्रेस को घेरने के बजाय प्रधानमंत्री वेंटिलेटर पर सांसे गिन रही देश की अर्थव्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए काम करें तो देश और अर्थव्यवस्था के लिए अच्छा होगा । प्रधानमंत्री के मन की बात पर कटाक्ष करते हुए बाली ने कहा कि पीएम अब अपने मन की बात करना छोड़ देश की जनता के मन की बात करें। वह जनता को बताये कि माइनस 23.9 फीसदी पर पहुंच चुकी जीडीपी कब और कैसे सुधरेगी।

उन्होंने सवाल करते हुए पूछा है कि कोरोना काल में 4 घंटे के अल्प समय में लगाए गए लॉकडाउन से बेरोजगार हुए 12 करोड़ बेरोजगारों को नौकरियां कब और कैसे मिलेंगी।  नोटबंदी और जीएसटी से जनता को क्या फायदा हुआ, जनता को बताया जाना चाहिए। प्रधानमंत्री बताये कि न्याय देने के बजाय हाथरस गैंगरेप पीड़िता को अनाथ की तरह पुलिस की ताकत से क्यों जला दिया गया? प्रधानमंत्री कह रहे हैं कि चीन सेना ने हमारी जमीन पर कब्जा नहीं किया तो फिर सैन्य वार्ता किस बात के लिए हो रही है।
 
आरएस बाली ने राज्य सरकार पर भी सवाल खड़े किए हैं और पूछा है कि भ्रष्टाचार में लिप्त जयराम सरकार हर मोर्चे पर फेल क्यों है? पीएम ने हिमाचल आकर मुख्यमंत्री से यह सवाल क्यों नहीं पूछा? अटल टनल के उद्घाटन के अवसर पर सिर्फ कांग्रेस को कोसना, ये कहां तक वाजिब है । बेहतर होता कि पीएम ये सब बोलने के बजाय सीमा पर तैनात जवानों की हौसलाफजाई करते । चीन को मुंह तोड़ जवाब कैसे देना है, इस पर बोलते । 

कांग्रेस शासन में हुई थी टनल की परिकल्पना
 
युवा नेता ने कहा कि लाहौल में टनल की परिकल्पना साल 1960 में कांग्रेस शासन में हुई थी। इसके बाद तत्कालीन प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू ने रोहतांग पास पर रोप-वे बनाने को लेकर स्थानीय लोगों से बातचीत भी की थी। टनल बनाने का प्रोजेक्ट 1983 में बनाया गया था। जून 2000 में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने रोहतांग में टनल बनाने की घोषणा की। 

अटल सरकार के दौरान  इस प्रोजेक्ट को बनाने के लिए तीन साल तक पेड़ तक नहीं काटे गए थे। उसके बाद जब केंद्र में मनमोहन सिंह की सरकार आयी, तब जाकर अटल टनल का काम शुरू हो पाया। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने तो रोहतांग में सुरंग बनाने की सिर्फ घोषणा की थी । लेकिन मनमोहन सरकार  के सत्ता में आने के बाद ही यह प्रोजेक्ट शुरू हुआ। प्रधानमंत्री जितना चाहे कितने भी जुमले पढ़ लें,  लेकिन बेरोज़गार और त्रस्त जनता को अब सारी सच्चाई का पता है।