Follow Us:

कोरोना महामारी में सरकार का साथ दे रही कांग्रेस, एजेंडा चमकाने के लिए नहीं: कांग्रेस नेता

नवनीत बत्ता |

जो बीजेपी नेता कुलदीप राठ़ौर और नेता प्रतिपक्ष पर बयानबाज़ी  कर रहे हैं उन्हें ये पता होना चाहिए कांग्रेस पार्टी का समर्थन कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ने में है… न की इसकी आड़ में बीजेपी के एजेंडे को चमकाने में। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता प्रेम कौशल ने कहा कि विपक्षी दल होने के नाते जनता को पेश आ रही समस्याओं को उजागर करना कांग्रेस पार्टी का दायित्व है और मुख्यमंत्री तथा भाजपा नेताओं को यह ध्यान रखना चाहिए कि यदि वह किसी भी तरह संकट की इस घड़ी में अपने राजनीतिक एजेंडे को आगे बढ़ाने का प्रयास करेंगे तो कांग्रेस पार्टी पूरी मुखरता तथा मजबूती के साथ उसका जबाब देगी।

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष कुलदीप राठौर और मुकेश अग्निहोत्री के साथ-साथ पार्टी के तमाम नेतायों ने समय समय पर जनता को पेश आ रही समस्याओं के प्रति सरकार का ध्यान आकर्षित किया। विशेषकर राज्य से बाहर फंसे हिमाचलियों को घर वापस लाने का दबाव बनाया जिसके फलस्वरूप सरकार को इसकी इजाजत देनी पड़ी। लेकिन सरकार बाहर से आने वाले प्रदेसवासियों को प्रवेशद्वारों से अंदर करने को लेकर कोई कार्ययोजना बनाने में पूर्ण रूप से विफल रही। सरकार की इस असफलता की वजह से घर पहुंचने को आतुर लोगों को जहां अत्यधिक कठिनाई का सामना करना पड़ा।

वहीं सोशल डिस्टनसिंग और प्रोटोकॉल की भी सरेआम अवहेलना हुई जिसके चलते संक्रमण को लेकर प्रदेशवासियों का चिंतित होना स्वभाविक है। प्रेम कौशल ने कहा कि कोरोना के खिलाफ जंग में सबसे बड़ा योगदान प्रदेश की जनता दे रही है जो पूर्ण संयम ,सहनशीलता और उदारता के साथ स्वस्थ विभाग, प्रशासन तथा सरकार द्वारा दिए गए दिशा निर्देशों का सहजता से पालन कर रही है। आज इसकी वजह से इस संक्रमण फैलने से रोकने में कामयाबी मिली है।