Follow Us:

हमीरपुर में सुक्खू और राठ़ौर गुट आमने-सामने, राठ़ौर ने जारी किए नए आदेश

नवनीत बत्ता |

हिमाचल प्रदेश किसान कांग्रेस के अध्यक्ष विशाल चंबियाल द्वारा राजेंद्र वर्मा को जिला अध्यक्ष बनाने के बाद हमीरपुर में दो घड़ों(सुक्खू और राठौर गुट) के बीच जंग शुरू हो गई है। इसी कड़ी में बुधवार को पीसीसी चीफ कुलदीप राठ़ौर ने इस नियुक्ति पर कड़ा संज्ञान लेते हुए आदेश जारी किये हैं कि अब प्रदेश में किसी भी ऑर्गेनाइजेश़न के अध्यक्ष अपने लेवल पर कोई भी नियुक्ति नहीं कर सकेंगे। किसी की नियुक्ति के लिए पीसीसी अध्यक्ष या कहें उनकी अनुमति लेना जरूर होगी।

एक तरह से राजनीति की भाषा में कहें तो राठौर ने पूरी फ्रंटल ऑर्गेनाइज़ेशन पर कब्जा कर लिया है। इसी के साथ इन आदेशों के साथ उन्होंने प्रदेश के सभी छोटे और बड़े नेताओं को मैसेज देने का प्रयास किया है कि कोई भी नेता अपनी मर्जी से किसी को बोलकर अपने लोगों को कहीं भी फिट नहीं करवा सकता।

ग़ौरतलब है कि किसान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष विशाल चंबियाल ने बीते कल यानी मंगलवार को सुजानपुर ब्लॉक कांग्रेस के अध्यक्ष राजेंद्र वर्मा को तत्काल प्रभाव से बदल दिया और उन्हें किसान कांग्रेस का जिला अध्यक्ष बनाया। माना जा रहा है कि उनकी ये नियुक्ति पूर्व पीसीसी चीफ सुक्खू के कहने पर की गई, जिसपर नए अध्यक्ष राठौर ने अब ये संज्ञान लिया है।