Follow Us:

नगरोटा बगवां बीडीसी चुनाव में कांग्रेस जीती, रोमांचक भरा रहा मुकाबला

मृत्युंजय पुरी |

बीडीसी और जिला परिषद चुनावों के लिए जोड़-तोड़ की राजनीति जारी है। इसी कड़ी में कांगड़ा के नगरोटा बगवां ब्लॉक में बीडीसी का चुनाव काफी रोमांचक भरा रहा। यहां रोमांचक भरे मुकाबले में ब्लॉक बीडीसी कांग्रेस अपने नाम कर लिया। कुल 21 सीटों में दोनों पार्टियां(कांग्रेस-बीजेपी) 11-11 का समर्थन का दावा कर रही थी लेकिन आखिर में एसडीएम कार्यालय में खेल हुआ और जीत कांग्रेस की हुई।

अध्यक्ष पद का बहुमत 11 सीटों से कांग्रेस की अंजना कुमारी को मिला। उपाध्यक्ष पद का बहुमत 12 सीटों से कांग्रेस के ही अमित कुमार को मिला। दोनों अध्यक्ष और उपाध्यक्ष ने अपनी जीत का श्रेय पूर्व मंत्री जीएस बाली और बीडीसी सदस्यों को दिया। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में काम करना औऱ बेरोजगारी के लिए लड़ना उनकी प्राथमिकता रहेगी।

वहीं, पूर्व मंत्री जीएस बाली ने उन्हें बधाई दी और उनका हाथ बटाने की बात कही। जीएस बाली ने कहा कि बीजेपी ने इन चुनावों में राजनीति को अंजाम दिया लेकिन 25 सालों में हमने ऐसा नहीं किया। रही बात चुनावी प्रक्रिया की तो अधिकारियों ने चुनाव प्रभावित करने की कोशिश की है। उन्हें अपने और भी कामों पर ध्यान देना चाहिए।