Follow Us:

पत्रकार वार्ता में देरी से पहुंचे सुरेश कश्यप, बहिष्कार करने पर धक्का मुक्की से मनाने में जुटे भाजपा नेता

मृत्युंजय पुरी |

केंद्रीय वित्त मंत्री द्वारा जारी किए गए बजट की सराहना को लेकर बुधवार को प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष सुरेश कश्यप, भाजपा प्रदेश महामंत्री और भूल फेडरेशन के चेयरमैन त्रिलोक कपूर द्वारा आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान तय समय पर पत्रकार वार्ता में न पहुंच पाने को लेकर धर्मशाला प्रेस क्लब के पत्रकारों द्वारा पत्रकार वार्ता का बहिष्कार किया। बाद में भाजपा के आला नेता उन्हें मनाने के लिए जद्दोजहद करते नजर आए।

पूरा मामला बुधवार को आयोजित पत्रकार वार्ता के समय को लेकर था जिसमें पहले पत्रकार वार्ता का समय 2 बजे तय किया गया था लेकिन बाद में उस समय को बदल कर 3 बजे कर दिया गया। लेकिन भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष की राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ वर्चुअल वार्ता के चलते प्रदेशाध्यक्ष पत्रकार वार्ता में पहुंचने देरी कर गए। करीब आधे घंटे के बाद  पत्रकारों ने पत्रकार सम्मेलन का बहिष्कार करने का फैसला लिया और वह बाहर निकल ही रहे थे कि  प्रदेश अध्यक्ष का काफिला भी पहुंच चुका था।

फिर क्या था पत्रकारों को जबरदस्ती धक्का-मुक्की कर रोकने की जद्दोजहद भाजपा जिला कांगड़ा के संगठनात्मक अध्यक्ष सहित सभी लोग ने की। हालांकि यह पहली बार नहीं हुआ है। इससे पूर्व भी भाजपा के आला नेताओं की पत्रकार सम्मेलन के दौरान इस तरह की घटनाएं होती रही हैं। बुधवार को पत्रकार वार्ता के दौरान घटे इस वाक्या ने समय के सदुपयोग को लेकर सजग होने के उदाहरण को चरितार्थ किया है। हालांकि पत्रकार सम्मेलन के शुरुआती भाषण में इस देरी को लेकर नेता अपना माफीनामा भी देते नजर आए।