Follow Us:

शिमला: आगजनी से प्रभावित परिवार से मिले शिक्षा मंत्री, हर संभव मदद का आश्वासन

पी. चंद |

शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने चिड़गांव के डुगयाणी गांव में लगी आग से प्रभावित परिवारों से भेंट की। भेंट के दौरान सुरेश भारद्वाज ने कहा कि नियमों के आधार पर सरकार द्वारा प्रभावित परिवारों को हर संभव सहायता दी जाएगी। जिला प्रशासन के अन्य अधिकारियों को नुकसान का आकलन कर रिपोर्ट तैयार करने के आदेश दिए ताकि अधिक से अधिक सहायता प्रभावित परिवारों को दी जा सके।

उन्होंने अग्निकांड में प्रभावित परिवारों को मकान बनाने के लिए टीडी की लकड़ी उपलब्ध करवाने के लिए डीएफओ रोहडू को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए। खंड विकास अधिकारी चिढ़गांव मुख्यमंत्री आवास योजना, राजीव गांधी आवास योजना अथवा अन्य आवास योजनाओं के तहत प्रभावित परिवारों को प्राथमिकता प्रदान करते हुए घर बनाने के लिए अनुमति दें ताकि जल्द से जल्द इनके घर निर्मित हो सके।

इसके साथ उन्होंने कहा कि चिड़गांव में अग्निशमन केंद्र या फायर स्टेशन खोलने की मांग को वे मुख्यमंत्री के समक्ष प्रमुखता से उठाएंगे। जल्दी इस क्षेत्र में फायर स्टेशन खोलने का प्रयास किया जाएगा। साथ ही मंत्री ने पीड़ित परिवार को 5 हज़ार की राशि और कंबल भी प्रदान किए तथा जिला प्रशासन को हर संभव मदद करने को कहा।