Follow Us:

फतेहपुर: मृतक सरुप के परिवार से मिले ऊर्जा मंत्री, ‘सरकार देगी परिवार के सदस्य को नौकरी’

मृत्युंजय पुरी |

बिजली विभाग के कर्मचारी की ऑन ड्यूटी मौत होने के  बाद ऊर्जा मंत्री ने परिवार वालों से मुलाक़ात की। आऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी  मृतक सरुप सिंह के घर पंहुचे। उन्होंने परिवार को ढांढस वढाते हुए शोक प्रकट किया । उन्होंने  विश्राम गृह फतेहपुर मे मीडिया से बातचीत करते हुए ऐलान किया है कि जैसे ही कागजी कार्रवाई पूरी हो जाती है तो मुतक के परिवार के एक सदस्य को सरकार विभाग मे नौकरी देगा । उन्होंने मृतक के परिवार को सहायता राशि मुहैया करवाने की बात भी कही ।

उन्होंने कहा की कांग्रेस सरकार ने अपने समय मे ऐसी दुर्घटना होने पर उसके परिवार को अधर मे लटका कर छोड़ दिया था । ऐसे मामलो पर नौकरी न देना और एक उम्र सीमा तय कर रखी थी जिसे मृतक के आश्रितों को नौकरी ही नहीं मिल पाती थी । भाजपा सरकार ने सत्ता में आते ही कांग्रेस के कानून मे बदलाव किया और उम्र की सीमा को भी हटाया । आज भाजपा सरकार के समय मे ऐसे कयी मामलों है जिसमें मृतक के परीवारों के सदस्यों को नौकरियां दी गयी है ।

याद रहे कि विद्युत मंडल फतेहपुर के तहत पड़ते सेक्शन सिहाल में कार्यरत कर्मचारी सरूप सिंह (57) निवासी बाड़ी (धमेटा) की करंट लगने से शुक्रवार को मौके पर ही मौत हो गई थी । मृतकिसरूप सिंह बीते शुक्रवार सुबह ड्यूटी के दौरान वरुणा में ट्रांसफार्मर पर काम कर रहे थे कि अचानक करंट की चपेट में आने से उनकी मौके पर मौत हो गई थी। सरूप सिंह पीछले करीब 23 वर्षों से विभाग में सेवाएं दे रहे थे। कर्मचारी के परिवार में पत्नी और चार बेटियां व दो बेटे हैं, एक बेटा अविवाहित है। अगले वर्ष सितंबर में सरूप सिंह ने सेवानिवृत्त होना था।