Follow Us:

आवारा कुत्ते हुए जानलेवा!, मंत्री ने इनके खाने का भी प्रबंध करने को कहा…

डेस्क |

प्रदेश में कोरोना के बढ़ते ख़तरे को लेकर कर्फ्यू चल रहा है। इसी बीच कुछ घंटे की ढील के बाद सड़के विरान नज़र आ रही है। लेकिन इन सड़कों के बादशाह इन दिनों आवारा कुत्ते बने बैठे हैं। कई दफ़ा इक्का दुक्का आदमी अग़र सड़क पर आ रहे हैं आवारा कुत्ते उनके पीछे दौड़ रहे हैं। प्रदेश के कई जगहों से ऐसी शिकायत भी सोशल मीडिया पर आ रही हैं और कुत्तों के काटने की भी ख़बर है। ख़ास कर जहां मास की दुकानें हैं वहां से निकलना तो दुश्बार हो चुका है।

ऐसे में वन मंत्री ने इस पर बयान दिया है। गोविंद सिंह ठाकुर ने अधिकारियों से कहा कि कुत्तों के ख़ाने के विचार विमर्श किया जाना चाहिए। कर्फ्यू के चलते इन कुत्तों को पर्याप्त भोजन नहीं मिल रहा है। उन्होंने संस्था और संबंधित विभागों के अधिकारियों को ऐसे बेसहारा कुत्तों की पंचायत स्तर पर जानकारी जुटाने को कहा और लोगों को बेसहारा कुत्तों को भोजन प्रदान करने के लिए जागरूक करने को कहा। उन्होंने मनाली में बेसहारा कुत्तों को बिस्किट इत्यादि खिलाएं और लोगों से अपील की कि वे इस पुनीत काम में आगे आएं।

साथ ही उन्होंने गत दिवस पुलिस थाना मनाली का दौरा किया। उन्होंने आम जनमानस की सुरक्षा में अस्थाई तौर पर तैनात पुलिस बलों के लिए मौके पर पांच बैडिंग सैटों की व्यवस्था की और पांच अन्य सैट शीघ्र प्रदान करने को कहा। पुलिस के जवान दिन-रात लोगों की सेवा में तत्पर हैं और ऐसे में इनके प्रति सभी को संवेदनशील होने की आवश्यकता है। उन्होंने आम जनमानस से भी अपील की है कि पुलिस जवानों को आवश्यकता पर चाय-पानी की व्यवस्था के लिए आगे आएं।