Follow Us:

संविधान के नाम पर देश को हानि पहुंचाने वालों को आइना दिखाएं: धूमल

कमल |

सुजानपुर विधानसभा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय दरब्यार में गणतन्त्र दिवस और वार्षिक पुरस्कार वितरण का कार्यक्रम आयोजन हुआ। कार्यक्रम में हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित रहे। कार्यक्रम में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ नशा मुक्ति देश की आन बान और शान भारत देश के वीर जवानों को याद करते हुए नृत्य और नाटक द्वारा  सभी अभिभावकों और बच्चों को जागरूक किया।

धूमल ने हिमाचल के वीर शहीदों को याद किया जिनमें सौरभ कालिया, विक्रम बत्रा, सुधीर वालिया की गौरव गाथा बच्चों को सुनाई और सभी से आह्वावान किया और कहा आओ मिलकर संविधान के नाम पर देश को हानि पहुंचा रहे लोगों को आइना दिखाएं। क्योंकि जो देश का नहीं हो सकता वह कभी भी किसी का नहीं हो सकता। देश सर्वप्रथम सर्वोपरि होता है यह बात देश विरोधी विचारधारा और ताकतों को समझना होगा।

भाषण के दौरान धूमल ने बच्चों उनके अभिभावकों और अध्यापकों को कहा की स्कूली शिक्षा ही बच्चों के उज्जवल भविष्य का निर्माण करती है। इसीलिए आप सभी का दायित्व और जिम्मेदारी इस समय और अधिक बढ़ जाता है। स्कूली शिक्षा सही समय होता है जिसमें बच्चे अपना भविष्य उसकी दिशा को निर्धारित करते हैं और आगे चलकर उन्हें पूरा करते हैं।