Follow Us:

‘सेना देश का ग़ौरव है, बीजेपी न करे राजनीतिकरण’

नवनीत बत्ता |

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व चीफ सुखविंदर सिंह सुक्खू ने बीजेपी नेताओं को जवाब दिया है। सुक्खू ने कहा कि पाकिस्तान में सबसे बड़ी सर्जिकल स्ट्राइक पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने की थी। 1971 में कांग्रेस शासन में ही पाकिस्तान के दो हिस्से हुए और इंदिरा ने अलग देश बांग्लादेश बना दिया था। सर्जिकल स्ट्राइक तो उसे कहते हैं। कांग्रेस की पूर्व सरकारों के समय भी अनेक सर्जिकल स्ट्राइक हुई, मगर ढिंढोरा नहीं पीटा गया। यह गोपनीय मिशन होते हैं और सेना राष्ट्र का गौरव है।

सुक्खू ने कहा कि बीजेपी को सेना का राजनीतिकरण नहीं करना चाहिए। चुनाव जीतने के लिए बीजेपी ने सेना का इस्तेमाल करने से भी गुरेज नहीं किया। यह अत्यंत आपत्तिजनक है। सेना के पूर्व अधिकारी तक राजनीतिकरण से आहत हैं और उन्हें इसे रुकवाने के लिए राष्ट्रपति को पत्र भी लिखना पड़ा। बीजेपी की राजनीतिक जमीन खिसक चुकी है, इसलिए चुनाव जीतने को सेना के नाम का सहारा लिया जा रहा। पुलवामा हमले के बाद जवाबी कार्रवाई और बालाकोट एयर स्ट्राइक का श्रेय सेना को देने के बजाए बीजेपी खुद लेने में लगी हुई है।

बीजेपी को नसीहत देते हुए सूक्खू ने कहा कि कांग्रेस को राष्ट्रभक्ति की परिभाषा सिखाने की कोशिश न करें। इंदिरा गांधी और राजीव गांधी ने पीएम रहते हुए राष्ट्र के लिए ही अपने प्राण न्योछावर किए। भाजपा शासनकाल में आतंकी हमलों में पूर्व की तुलना कई गुणा इजाफा हुआ है। आतंकवाद को रोकने में केंद्र सरकार विफल रही है।