Follow Us:

3 साल में सेंट्रल यूनिवर्सिटी को चालू करना BJP का जुमला: GS बाली

मृत्युंजय पुरी |

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के पू्र्व मंत्री जीएस बाली ने सेंट्रल यूनिवर्सिटी पर सरकार को सवालों के कटघरे में खड़ा किया है। जीएस बाली ने कहा कि सेंट्रल यूनिवर्सिटी का शिलान्यास तो ठीक है, लेकिन कांग्रेस जानना चाहती है कि प्रधानमंत्री मोदी ने इसका शिलान्यास क्यों नहीं किया। उस समय मुख्यमंत्री का क्या पेंच था जो उस समय इस कार्यक्रम को अड़ा दिया गया था।

10 से ज्यादा का समय सरकार ने शिलान्यास में लगाया औऱ अब 3 साल में यूनिवर्सिटी को चालू करने की बात कर रहे हैं। जो एक जिम्मेवार स्टेटमेंट नहीं है। न तो टेंडर प्रक्रिया हुई है और न ही इसपर कोई बात हुई। जीएस बाली ने कहा कि एक पूरी युवा पीढ़ी को सरकार ने यूनिवर्सिटी को वंचित रखा। अब सरकार 3 साल में यूनिवर्सिटी बनाने की बात कहती है जो एक मात्र जुमला साबित होगा।

जीएस बाली ने कहा कि पूरे देश में बेरोजगारी एक बड़ा मुद्दा है। इससे हिमाचल प्रदेश भी अछूता नहीं रहा है। सरकार ने जो 2 करोड़ की नौकरियां देने की बात कही थी, बेरोजगारी भत्ता मिला नहीं, रोजगार के अवसर नहीं रहे, नौकरियां मिल नहीं रही जो सरकार पर सवाल उठाती है। सिक्यूरिटी पर चिंताएं बढ़ रही हैं ठऔर लोगों के हितों को छू रही है। कई सालों से लोग कश्मीर की लड़ाई लड़ रहे हैं ये लुका छिपी का खेल कब तक जारी रहेगा। कब तक जवान अपनी जिंदगी गंवाते रहेंगे। सरकार को इसपर ध्यान देना चाहिए।

वीडियो यहां देखें… https://www.facebook.com/SamacharFirst/videos/407606053331759/

जीएस बाली ने कहा कि क्या सरकार चुनावी सीज़न में ये शिलान्यास कर रही है। सीमेंट प्लांट लगा नहीं, टॉय ट्रेन चली नहीं और चली तो पानी अंदर घुस गया, मंडी का इंटरनेशनल एयरपोर्ट ग़ायब हो चुका है। टांडा में कोई बड़ी एक्सपेंशन कांग्रेस सरकार के बाद मिली। किसानों के लोन माफ़ होने चाहिए और उनके पक्ष में कोई योजना बनानी चाहिए ताकि वे स्ट्रेस फ्री होकर काम कर सकें। सीमेंट, बिजली हिमाचल में पैदा होती है, लेकिन दाम सबसे ज्यादा यहां क्यों हैं…??

'पन्ना प्रमुख बीजेपी के पेड वर्कर'

जीएस बाली ने कहा कि जयराम सरकार जो पन्ना प्रमुख सम्मेलन के नाम पर खेल खेल रही है। वे सब बीजेपी के पेड वर्कर हैं। चुनावी सीज़न में कांग्रेस बीजेपी की इस सम्मेलन का भी हिसाब रखेगी और जनता को बताएगी कि पन्ना प्रमुख जनता को कितना फिट बैठ रहा है।