Follow Us:

GS बाली की सरकार से अपील, बिजली बिल माफ़ करें और बाहर रह रहे लोगों को आर्थिक मदद दें

डेस्क |

कोरोना के बीच हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के पूर्व मंत्री ने एक बार फ़िर प्रदेश सरकार से अपील की है। जीएस बाली ने कहा कि मौजूदा वक़्त में लॉक डाउन के कारण अर्थव्यवयस्था की रफ़्तार धीमी हो चुकी है। कारख़ाने बंद हैं औऱ वहीं लोगों के निजी व्यवसाय भी प्रभावित हैं। हालांकि महामारी से बचाव हेतु अभी यही चारा दिख रहा है लेकिन आमजन की दाल रोटी चली रही इसके लिए सरकार को अब तत्काल कुछ राहतकारी क़दम उठाने होंगे।

हिमाचल प्रदेश में बिजली उपभोगतायों के दो महीने के बिजली बिल सरकार माफ करे ताकि थोड़ी आर्थिक राहत लोगों को मिले। प्रदेश के बाहर आजीविका कमाने गए और वहां लॉकडाउन में फंसे लोगों का डाटा बैंक तैयार किया जाए। सरकार से बार-बार अनुरोध करने पर भी उन्हें लाने का प्रावधान नहीं कर रही तो कम से कम ज़रूरतमंदों की पहचान कर उन्हें 5000 रुपय की आर्थिक सहायता प्रदान करे ताकि बेरोज़गारी के इस स्थिति में उन्हें भोजन के लाले न पड़े ।

सरकार प्रदेश के अंदर रहने वाले ग़रीबमज़दूर दिहाडीदार और आर्थिक रूप से कमज़ोर परिवारों को भी 5000 रुपय की फ़ौरी सहायता दे। बॉर्डर पर जिस तरह से लोगों को भीड़ के रूप में रखा गया है उससे किसी भी तरह की महामारी और संक्रमण फैलने का ज़्यादा ख़तरा है। सरकार इस दिशा में उचित प्रावधान करे।