Follow Us:

कोरोना काल में हम सहयोग के लिए तैयार, कहीं न कही राजनीति कर रही सरकार: GS बाली

मृत्युंजय पुरी |

कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर जहां चिंता बढ़ रही हैं तो कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री जीएस बाली ने वर्तमान सरकार को जमकर घेरा। जीएस बाली ने कहा कि आज कोरोना के मामले बढ़े हैं तो उसकी जिम्मेदार सरकार है। क्योंकि इस सरकार ने अपना ध्यान सिर्फ धाम ओर नाटियों में गुजारा है। हालात बेहतर हो सकते थे लेकिन इन्होंने राजनीति के अलावा कुछ बेहतर नहीं किया है। सरकार राजनीति न करे। इस वक्त मैं की बात नहीं, इस वक्त सब की बात करें ।

पूर्व मंत्री जीएस बाली बोले हमारी तरफ से पूरा सहयोग है लेकिन कहीं न कहीं राजनीति हो रही है। आज सरकार पूरी तरह से फेल नजर आ रही है। सरकार ने अपनी तैयारी नहीं कि है और आज अपने निकम्मेपन से दूसरों के ऊपर जिम्मेदारी फेंक रही है। आज इंसान की जिंदगी महत्वपूर्ण है। स्वस्थ्य सुविधा को बेहतर करना पड़ेगा ताकि जनता को स्वस्थ्य सुविधा मिल सकें। प्रदेश की आबादी बहुत ज्यादा नहीं है लेकिन सब कुछ समय पर और सही व्यवस्था में होना चाहिए था।  

आज सरकार की प्राथमिकता क्या है, हेलीकॉप्टर में घूमना। जो आप हेलीकॉप्टर में घूम रहे हैं उस पैसे को प्रदेश की जनता के लिए खर्चें। इस वक़्त आप सुविधा ले रहे हैं न कि दे रहे हैं। प्रदेश के डॉक्टर देश को दिशा दिखा रहे हैं। आगामी समय प्रदेश की जनता राजनीति पार्टियों से पूछेगी आपने क्या किया है लेकिन सबसे बड़ी बात यह है कि आज प्रदेश की अफसरशाही काम नहीं कर रही है। कुछ एक अधिकारी बेहतर कारम कर रहे हैं।

जीएस बाली ने कहा कि राजनीति को छोड़े और हम नहीं, सब वाली बात करें। हर एक छोटे बड़े स्वास्थ्य केंद्रों का उपयोग किया जाए और वहां पर सुविधा दी जायें। वेंटीलेटर और आईसीयू की व्यवस्था होनी चाहिए। अधिकारियों की सही तरीके से ड्यूटी लगवाई जाए। बाहर से आने वाले लोग होम कवारन्टीन में रहे यह सुनिश्चित किया जाए। आज होटल, ट्रांसपोर्टर बहुत घाटे में उन्हें कोई न कोई राहत दी जाए। आज बेरोजगारी लगातार बढ़ रही है और जो थोड़ा बहुत उद्योग चल रहा हैं वो भी इनकी नीतियों से बंद हो जाएगी। कांगड़ा जिला के मरीज दूसरे जिले में भेजे जा रहे है वो उचित नहीं हैं।