Follow Us:

GS बाली ने शिमला बस हादसे पर जताया शोक

डेस्क |

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री जीएस बाली ने शिमला स्कूल बस हादसे पर ग़हरा शोक व्यक्त किया है। जीएस बाली ने कहा कि इस मुश्किल घड़ी में ईश्वर परिवार को ताकत दे। साथ ही जो बच्चे हादसे में घायल हुए हैं  उनके जल्द स्वस्थ्य होने की कामना करता हूं।

जीएस बाली ने आज शिमला के अलावा उना औऱ चंबा में भी हुए हादसों पर चिंता जतायी है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से प्रदेश में हादसे हो रहे हैं वो चिंता का विषय है। सरकार को इन्हें रोकने के कारगर उपाय करने चाहिए।

पूर्व मंत्री ने सरकार की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठाए। कुछ ही दिन पहले हुए बंजार बस हादसे में सरकार ने ओवरलोडिंग चालान का निर्णय तो ले लिया, लेकिन अभी तक कोई सही जांच उस हादसे पर नहीं हो पाई। सड़क सुरक्षा के लिए सरकार लाख़ों दावे कर रही थी… वे सब फ़ेल साबित हुई हैं। साथ ही जीएस बाली ने कहा कि कुछ ही दिनों में बरसात का मौसम आने वाला है, इसलिए सरकार अभी से सभी कर्मचारियों को एडवाइजरी जारी करे और उसे सख्ती से पालन करवाये ताकि हिमाचल हादसों से मुक्त रहे औऱ बेवक्त लोगों को अपनी जान से हाथ न धोना पड़े ।  

ग़ौरतलब है कि सोमवार को शिमला में HRTC की स्कूल बस हादसे का शिकार हो गई। इस हादसे में 2 बच्चों सहित 3 की मौत हो गई है। इसके साथ ही ऊना में श्रद्धालुओं की बस सड़क से पलट गई और चंबा में भी देर रात एक HRTC बस हादसे का शिकार हो गई।