Follow Us:

सुंदरनगर: गैस कनेक्शन बांटने पर पूर्व विधायक ने BJP पर लगाए आरोप

सचिन |

मंडी के सुंदरनगर से पूर्व कांग्रेस विधायक ने बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाए। सोहन लाल ने कहा कि प्रदेश सरकार मुफ्त गैस के कनेक्शन बांट एक राजनीतिक स्टंट कर भेदभाव की राजनीति कर रही है। प्रदेश सरकार जनमंच के माध्यम से लोगों का मुफ्त घरेलू गैस कनेक्शन बांटने में अपनी उपलब्धि तो बार-बार गिना रही है। लेकिन अभी सैकड़ों आम लोगों को गैस कनेक्शन मिलने का इंतजार हैं।

उन्होंने सवाल किया कि सिर्फ फार्म भरना और गैस कनेक्शन आजदिन तक नहीं मिलना लोगों के साथ एक मजाक है। अभी यह लोग सिलेंडर के लिए गैस एजेंसी के चक्कर काट रहे हैं। सलापड़, बरतो और ऐसे ही क्षेत्र की कई अन्य पंचायतें इसका उदाहरण है, जहां ऐसी घटनाएं सामने आई और लोगों को चक्कर लगाने के बावजूद भी कोई लाभ नहीं मिला। सलापड़ पंचायत में भाजपा कार्यकर्ताओं ने अपना पीछा छुड़ाने के लिए खुद ही गैस योजना के तहत मिलने वाले सिलेंडर पंचायत में पहुंचा दिए। लेकिन जब उन्होंने वह सिलेंडर लोगों को दिए तो 200 रूपए प्रति सिलेंडर के हिसाब से गाड़ी का खर्चा लिया गया। इसमें कुछ लोगों ने तो सिलेंडर लेने से इंकार तक कर दिया।

उन्होंने कहा कि जब इस योजना के तहत उन्हें मुफ्त में गैस सुविधा मिलनी है, तो पैसे क्यों लिए जा रहे हैं। ठाकुर ने कहा कि यही हाल सरकार का पूरे प्रदेश में है, जिसके अंतर्गत जनमंच के माध्यम से गैस कनेक्शन केवल विधायकों और मंत्रियों द्वारा भाजपा कार्यकर्ताओं तथा उनसे जुड़े हुए लोगों तक ही बांटे गए हैं। जनता को झूठे सपने दिखाकर भाजपा सत्ता में आई है और अब गरीब जनता सरकार की गलत नीतियों का खामियाजा भुगत रहा है। प्रदेश का आमजन, गरीब और बेरोजगार इनके झांसे में आ कर पिस कर रह गया है।