Follow Us:

क्या 27 दिसंबर को फ़िर होगा जयराम सरकार का जश्न? ‘PM मोदी आएंगे हिमाचल’

पी. चंद |

हिमाचल प्रदेश की जयराम सरकार क्या आगामी 27 दिसंबर को जश्न मनाने जा रही है? ऐसा इसलिए क्योंकि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने एक बयान दिया है जिसमें कहा गया कि जयराम सरकार के 4 साल पूरे होने पर 27 दिसंबर को प्रधानमंत्री मोदी हिमाचल आ सकते हैं। हालांकि जश्न की बात तो नहीं कही गई, लेकिन हर साल जब सरकार और भाजपा 27 दिसंबर को जश्न मनाते हैं तो ये कहना ग़लत नहीं होगा कि सरकार 27 दिसंबर को जश्न मनाने जा रही है। अगर ऐसा ही है तो जश्न के मुख्यतिथि प्रधानमंत्री मोदी होंगे।

कहीं उपचुनाव में हार के बाद भाजपा संगठन और सरकार 2022 के चुनावों के लिहाज़ से मोदी फैक्टर पर जोर देकर चुनाव जीतने की फ़िराक में तो नहीं। अगर ऐसा है तो आगामी दिनों में प्रधानमंत्री के दौरे पर ये साफ़ हो जाएगा कि भाजपा की प्रदेश में क्या स्थिति रहने वाली है।

वहीं, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने हार की जिम्मेदारी भी अपने ऊपर ली। उन्होंने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष होने के नाते हार की जिम्मेदारी अपने ऊपर लेते हैं। यानी कि वे पार्टी के अध्यक्ष तो जिम्मेदारी लेकर फॉरमेलिटी पूरी की जा रही है। लेकिन हार के असल कारण क्या रहे उसपर ग़ौर नहीं किया जा रहा है कि आख़िर जनता ने क्यों भाजपा को वोट नहीं दिया?