Follow Us:

लोकसभा चुनाव में जनता ने कांग्रेस के अहंकार को हराया: वीरेंद्र कंवर

रविंद्र, ऊना |

जयराम सरकार में मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। कंवर ने कहा है कि लोकसभा चुनाव में देश के करोड़ों मतदाताओं ने कांग्रेस पार्टी के अहंकार को करारी शिकस्त दी है। कांग्रेस के नेता अहंकार के नशे में मदमस्त थे और इसी अहंकार की वजह से वह चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ-साथ बीजेपी के बड़े नेताओं के विरुद्ध अपमानजनक टिप्पणियां करते रहे। लेकिन जनता ने कांग्रेस के अहंकार को तोड़ दिया और यही वजह है कि कांग्रेस पार्टी को चुनाव में हार का सामना करना पड़ा है।

मंत्री ने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर पर भी कांग्रेसी नेताओं ने अशोभनीय बयान दिए। चुनाव में हिमाचल प्रदेश के मतदाताओं ने मुख्यमंत्री के अपमान का बदला लिया और कांग्रेस पार्टी की इस नकारात्मक राजनीति को सिरे से नकार दिया। प्रदेश के लगभग 70 प्रतिशत मतदाताओं ने भाजपा के उम्मीदवारों को वोट दिए, जोकि हिमाचल प्रदेश के इतिहास में नया कीर्तिमान बना है। चुनाव में कांग्रेस के वो गढ़ में ढह गए जिन्हें अभेद्य माना जाता रहा है।

वीरेंद्र कंवर ने कहा कि कांग्रेसी नेताओं के लिए यह आत्मचिंतन का समय है। उन्हें सोचना चाहिए कि देश की सबसे पुरानी पार्टी आज अपने अस्तित्व की लड़ाई लडऩे को क्यों मजबूर हो गई है। क्यों भारत के लोगों ने कांग्रेस पार्टी और उसके पूरे नेतृत्व को नकार दिया है और पार्टी देश की राजनीति में हाशिए पर सिमटती जा रही है। कांग्रेस के बयानवीर नेताओं को जनता के मूड और ज़मीनी हकीकत को अच्छी तरह से समझ लेना चाहिए ताकि वह आने वाले समय में एक जिम्मेदार विपक्ष की भूमिका निभाएं।