Follow Us:

निर्वाचन अधिकारी के निर्देशों की हो रही अवहेलना, नहीं हटा साइट से CM का रेफरेंस

डेस्क |

मुख्यमंत्री कार्यालय मुख्य निर्वाचन अधिकारी के दिशा निर्देशों की अनदेखी कर रहा है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कार्मिक विभाग को हिमाचल प्रदेश सरकार की वेबसाइट से सभी मंत्रियों, नेताओं की फोटो और रेफरेंस हटाने के निर्देश दिये थे। लेकिन अभी तक साइट से मुख्यमंत्री का रेफरेंस नहीं हटा।

हैरानी की बात तो ये भी है कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के पास ही कार्मिक विभाग है औऱ अभी तक चुनाव अधिकारी के निर्देशों की अवहेलना की जा रही है। दैनिक अख़बार के मुताबिक, चुनाव अधिकारी ने 19 अप्रैल को कार्मिक विभाग को लेटर लिखकर आचार संहिता का पालन करवाने को कहा था। इसके बाद कार्मिक विभाग ने सचिवालय कैडर और सभी सचिव स्तर के और सभी विभागों के विभागध्यक्षों को 23 अप्रैल को लेटर लिखकर निर्देशों को पालन करने को कहा।

इसके बावजूद अभी तक साइट पर से मुख्यमंत्री का रेफरेंस नहीं हटा है। वैसे तो आचार संहिता लागू क़रीब दो महीने होते आएं हैं औऱ लोकसभा चुनाव होने तक वेबसाइट से मुख्यमंत्री का रेफरेंस हटा दिया जाना चाहिए था। लेकिन, अब जब हिमाचल में चुनावों को काउंट डाउन शुरू हो गया है तो मुख्यमंत्री कार्यालय ही आचार संहिता का उल्लंघन करता जान पड़ रहा है।