Follow Us:

इन्वेस्टर मीट के जरिये हिमाचल में उद्योग लगाएगी सरकार!, CM ने मंत्रियों से ली राय

पी. चंद |

2019  के जून माह में प्रस्तावित इन्वेस्टर मीट के लिए शुक्रवार को हुई कैबिनेट में विस्तार से चर्चा हुई। बैठक में बकायदा मुख्यमंत्री ने अपने मंत्रिमंडल के सदस्यों से इस मीट पर राय भी ली। चर्चा के बाद ये सामने आया कि इस इन्वेस्टर मीट के जरिये सरकार देश-विदेश के निवेशकों को हिमाचल में बुलाएगी और यहां इन्वेस्ट करने के लिए प्रोत्साहित करेगी। यानी की इन्वेस्टर यदि यहां इन्वेस्ट करने के लिए तैयार हो जाएं, तो नए उद्योगों के साथ-साथ रोजगार भी स्थापित किये जा सकते हैं।

इस मीट के लिए 60 से 80 हज़ार करोड़ रुपये के निवेश बुलाने के प्रस्ताव भी बकायदा तैयार किया जा रहा है, जिसपर कैबिनेट आख़िरी फैसला लेगी। इस दौरान जयराम ठाकुर ने बताया कि हिमाचल में निवेश के लिए एक अनुकूल वातावरण तैयार किया जाएगा। सरकार इंडस्ट्रीज़ के अलावा भी प्रदेश में उद्योग लाना चाहती है। इससे पहले कभी बड़े स्तर इस बारे में विचार नहीं किया, लेकिन वर्तमान में सरकार इसको लेकर बड़ा सोच रही है।

वहीं, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सरकार के एक साल पूरे होने पर बयान जारी किया। उन्होंने कहा कि 27 दिसंबर को 1 साल पूरा होने पर धर्मशाला या शिमला में जश्न मनाया जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी बुलाने की तैयारी चल रही है।