Follow Us:

हमीरपुर जिला परिषद चुनाव में भाजपा का कब्जा, डीसी ने दिलाई शपथ

जसबीर |

हमीरपुर जिला परिषद के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद पर एक बार फिर से भाजपा ने कब्जा कर लिया है । जिला परिषद सभागार में हुए चुनावों में दरोगण पति कोट वार्ड से भाजपा समर्थित बबली देवी को अध्यक्ष और जंगलरोपा वार्ड से नरेश कुमार दर्जी को उपाध्यक्ष चुना गया। चुनावों को लेकर कांग्रेस जिला अध्यक्ष ने भाजपा पर अपने जिला परिषद सदस्य को जबरन बैठने के आरोप भी लगाए ।

इससे पूर्व उपायुक्त हमीरपुर देवश्वेता वानिक ने जिला परिषद के नवनिर्वाचित सभी 18 सदस्यों को जिला परिषद सभागार में शपथ दिलावाई। इसके बाद काग्रेंस के 5 जिला परिषद के सदस्यों ने चुनावों का बहिष्कार किया लेकिन एक कांग्रेस समर्थित सदस्य सहित दो अन्य सदस्यों ने चुनावी प्रक्रिया में भाग ने पहुंचने पर कोरम पूरा होने पर जिलापरिषद अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के लिए चुनाव सम्पन्न हुए । यहां पर अध्यक्ष पद के लिए बबली देवी को सर्वसम्मति से चुना गया तो वही उपाध्यक्ष पद के लिए नरेश कुमार दर्जी को कांग्रेस समर्थित जिला परिषद सदस्य मोहिन्द्र सिंह ने अपना समर्थन देकर उन्हें विजय बनाया ।

हमीरपुर जिला परिषद की कुल 18 सीटों में 9 पर भाजपा समर्थित, 6 पर काग्रेंस समर्थित, 1 पर सीपीआई और 2 आजाद उम्मीदवार जीत कर आए थे। नरेश कुमार दर्जी ने बाद में पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल से मुलाकात कर भाजपा को समर्थन देने की घोषणा की थी जिससे भाजपा को जिला परिषद में पूर्ण बहुमत मिल गया । गौरतलब है कि हमीरपुर जिला परिषद अध्यक्ष पद अनुसुचित जाति महिला के लिए आरक्षित होने के चलते भाजपा समर्थित केवल एक ही उम्मीदवार होने के चलते बबली देवी का अध्यक्ष बनना तय माना जा रहा था ।