Follow Us:

जब सेवा करने वाले बुजुर्ग के पांव पड़े स्वास्थ्य मंत्री विपिन परमार

नवनीत बत्ता |

वैसे तो क़हते हैं कि किसी अपने से बड़े व्यक्ति का आशीर्वाद लेने में कोई छोटा नहीं हो जाता। लेकिन बात जब रुतबे औऱ औधे की होती है तो लोग अक्सर इस बात को भूल जाते हैं। इसी बीच प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार ने भी इस वाक्या को फ़ेल साबित कर मिसाल पेश की है।

दरअसल, स्वास्थ्य मंत्री जब हमीरपुर पहुंचे तो उन्होंने एक संस्था के बुजुर्ग व्यक्ति से मुलाक़ात की और उनके काम की सराहना करते हुए उनके चरणों में झुक कर प्रणाम किया। हालांकि, स्वास्थ्य मंत्री ने उनसे कुछ बात भी की औऱ फिर अस्पताल में संस्था द्वारा दी गई बेड शीट्स का अनुदान किया।

बताया जा रहा है कि ये संस्थान(धर्मार्थ रोगी सेवा) एक बुजुर्ग लोगों द्वारा चलाया जाता है जो यहां समाजिक गतिविधियों की हिस्सा बनता हैं। यहां तक कि संस्थान अस्पताल में रोगियों को मुफ़्त खाना भी खिलाता है और बाकी सुविधाएं देने में मदद भी करता है।

नर्सों के पद पड़े हैं खाली

वहीं, अस्पताल में नर्सिस की कमी पर स्टाफ ने मंत्री को अवगत करवाया। नर्स संघ की प्रधान ने कहा कि यहां से नर्सिस के तबादले कर दिये गए हैं और 5 नर्सिस का काम 1 नर्स पर आ रहा है। हॉस्पिटल को मिलाकर 127 नर्स की पोस्ट है पर 26 नर्स के सहारे ये मेडिकल कॉलेज चला है। इस बारे में स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि जो पैरा मेडिकल स्टाफ है उसकी निरंतर नियुक्तियां होती हैं और 2000 नर्स की नियुक्ती जल्द होगी। इसमें 732 नियुक्तियां हमीरपुर चयन आयोग द्वारा की जाएगी जिसके लिए कुछ समय और लगेगा।