Follow Us:

ट्रिपल तलाक पर बीजेपी नेता कर रहे वाहवाही, उन्नाव केस पर नहीं कोई प्रतिक्रिया

कमल |

ट्रिपल तलाक कानून बनने पर हिमाचल बीजेपी के नेता मोदी सरकार की वाहवाही करते नहीं थक रहे। लेकिन उन्नाव रेप केस पर नेताओं की ओर से कोई रियेक्शन नहीं आ रहा। इसी कड़ी में गुरुवार को पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने भी ट्रिपल तलाक कानून बनने पर मोदी सरकार की तारीफ की। धूमल ने कहा कि बीजेपी ने साबित कर दिया है कि उन्होंने हमेशा नारी के मान और सम्मान का ख़्याल रखा है।

धूमल ने कहा कि सायरा बानो ट्रिपल तलाक केस कई दशकों से चला आ रहा था और विपक्षी दलों ने सिर्फ मुसलमान को सिर्फ वोटर के तौर पर ठगा है लेकिन भाजपा सरकार ने हमेशा से अल्पसंख्यकों का ध्यान रखा है। लोकसभा और राज्यसभा में मोदी सरकार द्वारा ट्रिपल तलाक के समाप्त हो जाने से मुस्लिम महिलाओं को सबसे बड़ी सौगात मिली है। माननीय उच्चतम न्यायालय का फैसला ऐतिहासिक है। यह मुस्लिम महिलाओं को समानता का अधिकार प्रदान करने और महिलाओं के सशक्तिकरण की दिशा में सशक्त कदम है।

ग़ौरतलब है कि देश में तीन तलाक पर कानून बन गया है। इसके तहत मुस्लिम महिलाओं को बड़ी आजादी मिली है। वहीं, देश में उन्नाव रेप केस की चिंगारी भी खूब आग उगल रही है। जगह जगह इसको लेकर प्रदर्शन हो रहे हैं औऱ बीजेपी विधायक पर कोई भी बड़ा नेता कुछ कहने को तैयार नहीं है।