Follow Us:

मंडी: पेयजल योजना मुरम्मत के चलते रहेगी बंद, बरसात से आई आफ़त

बीरबल शर्मा |

मंडी के उहल वैली रोड पर बार बार भूसख्लन होने और जमीन धंसने से बहाव पेयजल योजना के बड़े पाइप बार-बार खिसक रहे हैं। इससे यह पेयजल योजना मुरम्मत कार्य के चलते बंद कर दी गई है। ऐसे में मंडी को जो इस योजना से जमकर पानी मिल रहा था वह पहले की तरह अब सामान्य स्थिति में आ गया है।

इस बारे में अधिषाशी अभियंता विवेक हाजरी ने कहा कि बरसात के चलते पेयजल योजना की पाइप लाइन टूट रही है। हालांकि इसे लगातार मुरम्मत करके ठीक किया जा रहा है मगर बरसात के चलते भूसख्लन औऱ जमीन धंसने का सिलसिला रूक नहीं रहा है। यहां तक देर रात तक चल रहे मुरम्मत कार्य के बीच कई बार उपर से चट्टाने आने से विभागीय कर्मी औऱ मजदूर भी कई बार बाल-बाल बचे है। इसके बावजूद मुरम्मत का काम जारी है।

उन्होंने बताया कि इसे देखते हुए मंडी शहर को जो पहले पेयजल की आपूर्ति व्यास नदी, मैगल, चभुआ, ब्यूंसनाला आदि के माध्यम थे उन सब को चालू कर दिया गया है। पेयजल की आपूर्ति सामान्य की गई है मगर उहल परियोजना से सप्लाई न आने के कारण जो जमकर पानी मिल रहा था वह अब कुछ दिन नहीं मिल पाएगा। ऐसे में उपभोक्ताओं से यही आग्रह किया गया है कि वह पेयजल का सदुपयोग करें, पानी को बर्बाद न करें, केवल अपनी जरूरत के लिए ही प्रयोग करें ताकि किसी तरह की परेषानी खड़ी न हो।