Follow Us:

पालमपुर निगम कांग्रेस के ख़ाते में, मेयर बनी पूनम बाली, डिप्टी मेयर होंगे अनीश नाग

पी. चंद |

कांगड़ा के पालमपुर नगर निगम में पूर्ण बहुमत के साथ कांग्रेस ने अपने मेयर, डिप्टी मेयर बना दिए हैं। कांग्रेस की ओर से पूनम बाली को मेयर के लिए चुना गया जबकि अनीश नाग को डिप्टी मेयर बनाया गया है। सर्वसम्मति से दोनों का चुनाव किया गया है। इस दौरान कांग्रेस के विधायक आशीष बुटेल भी मौजूद रहे। याद रहे कि आज चारों नगर निगमों के पार्षदों को शपथ दिलाई जा रही है। इसी के साथ पालमपुर निगम में कांग्रेस ने अपनी सरकार पक्की कर दी है।

मंडी की बात की जाए तो वहां बीजेपी के दीपाली जसवाल औऱ वीरेंद्र भट्ट शर्मा मेयर औऱ डिप्टी मेयर के लिए फाइनल हो चुके हैं। धर्मशाला निगम में भाजपा को मेयर औऱ डिप्टी मेयर के लिए काफी कशमकश करने पड़ रही है। वहीं, सोलन में भी कांग्रेस ने जीत तो दर्ज कर ली है लेकिन बीजेपी या पूरा जोर लगा रही है कि निगम के मेयर, डिप्टी मेयर उनके बने।

इसी कड़ी में सोलन में आज शपथ ग्रहण भी नहीं हो पाया। बीजेपी के पार्षद शपथ ग्रहण समारोह में नहीं पहुंचे जबकि कांग्रेस के 9 पार्षद मौजूद रहे। इसी के चलते समारोह टाल दिया गया जो अब 16 अप्रैल को होगा। कांग्रेस नेताओं ने आरोप भी लगाया कि प्रशास जानबूझ कर ऐसा कर रहा है।