Follow Us:

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर सांसद अनुराग-‘तू खींच मेरी फोटो, तू खींच मेरी फोटो!’

नवनीत बत्ता |

#PoliticianSpoof: अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर हिमाचल के स्टार लीडरों में शुमार सांसद अनुराग ठाकुर ने महिलाओं को विशेष तरजीह दी। सांसद ने एक सभा में महिलाओं को महिला दिवस की बधाई देते हुए उनसे सीधा संवाद किया और स्टेज़ से उतरकर खुद उनके पास जाकर उनकी बात सुनी। महिलाओं के प्रति सम्मान व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि संसदीय क्षेत्र में महिलाओं से संबंधी कई सुविधाएं हैं।

ये कोई पहली दफ़ा नहीं जब सांसद अनुराग ठाकुर महिलाओं के पास जाकर उन्हें विशेष तौर पर तरजीह दे रहे हों। इससे पहले भी वे कई बार अपने इस फ्रेंडली अंदाज का परिचय दे चुके हैं कि वे हर सिच्वेशन में खुद को फिट बैठा सकते हैं। मौका और जगह देख़कर वे युवाओं से लेकर महिलाओं और बुजुर्गों के भी चेहते बने हैं। स्कूल में उन्हें बच्चों के साथ खेलते, क्रिकेट खिलाड़ियों में बैटिंग करते, कॉलेज में स्टूडेंट्स के साथ डांस करते और बच्चों के साथ एक्सरसाइज़ करते हुए भी कई दफ़ा देखा गया है।

हैरानी की बात ये भी है कि इन सभी गतिविधियों में A क्लास परफॉर्मेंस देने के बाद वे राजनीतिक गतिविधियों में भी काफ़ी एक्टिव हैं। फिर चाहे वे प्रधानमंत्री मोदी या बीजेपी का कोई अभियान हो या फ़िर किसी विपक्षी नेता को जवाब देने की बात। उनकी शब्दों की सटीकता विरोधियों के प्रति काफी एट्रैक्टिव रहती है और यही कारण है उनके हर एक अंदाज को लोग पसंद करते हैं।

लिहाज़ा, अब जब लोकसभा चुनाव नज़दीक हैं तो उनके इस अंदाज को कई लोग पॉलिटिक्ल स्टंट भी कहते हैं। लेकिन उनका मानना है कि पॉलिटिक्ट हमेशा राजनीति के दायरे में रहकर की जाती है। जगह और किसी कार्यक्रम के बीच ये राजनीति नहीं होनी चाहिए। लोगों के बीच रहने से लोग खुद को उनके साथ रिलेक्स फील करते हैं और उनसे खुलकर बात भी कर पाते हैं। ख़ैर जो भी हो अब ये राजनीतिक स्टंट कहें या कुछ और… लेकिन उनके अंदाज की बात करें तो वे कई दफा ऐसे फोटो या वीडियो कैप्चर में दिखते हैं जिसके उनके नेचर को फ्रेंडली कहना ग़लत नहीं होगा…!!!