Follow Us:

पठानकोट-जोगिंद्रनगर रेल लाइन को ब्रॉडगेज करने पर बोले सांसद, ग़लत फहमी से हुआ सब

मृत्युंजय पुरी |

बीजेपी के वरिष्ठ नेता सांसद शांता कुमार ने पठानकोट-जोगिंद्रनगर रेल लाइन को ब्रॉडगेज करने पर बयान दिया है। धर्मशाला में मीडिया को संबोधित करते हुए शांता कुमार ने कहा कि नेरोगेज़ के विस्तार को लेकर कोई बात नहीं हुई थी। बल्कि अलग से ब्रॉडगेज बनाने पर केंद्र सरकार ने अनुमति दी थी और इसके लिए बकायदा सर्वे भी हो चुका है। केंद्रीय मंत्री ने जो भी कहा वे ग़लत घोषणा नहीं हैं, बल्कि इसमें हल्की ग़लतफहमी जरूर हुई।

सांसद ने कहा कि जब हमने पठानकोट से जोगिंद्रनगर-मंडी की ब्रॉडगेज की बात की थी, तो उसमें डिफेंस का भी बड़ा योगदान था। आर्मी के किसी सीनियर अफसर ने बकायदा इस पर सरकार को लेटर भी लिखा और ब्रॉडगेज लाइन बनाकर सभी आर्मी कैंप्स को जोड़ने के बात कही। इसके लिए पहला सर्वे भी हो चुका है और दूसरा अभी चल रहा है। पहली लाइन पठानकोट-जोगिंद्रनगर-मंडी के लिए होगी और मंडी को केंद्र रखकर आगे का ट्रैक मंडी से लाहौल स्पीति के लिए बनेगा।

क्या है मामला…??

दरअसल, केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने धर्मशाला में ब्रॉडगेज बनने से साफ इंकार किया था। उन्होंने कहा था कि नेरोगेज से सुंदरता बनी रहती है और इस ब्रॉडगेज नहीं किया जाएगा। इस ख़बर को मीडिया पर प्रकाशित किया गया, जिसमें शांता कुमार का सपना टूटने की बात कही गई। इसके बाद आज शांता कुमार ने खुद सारी बात साफ की कि आख़िरकार क्या कन्फ्यूज़न है…।।।

चंबा में जल्द शुरू होगा सीमेंट उद्योग का काम

शांता कुमार ने चंबा सीमेंट उद्योग का कार्य भी शीघ्र शुरू होने की बात करते हुए कहा कि उद्योगों के प्रति वर्तमान सरकार की नई पॉलिसी के आधार पर निवेशकों को राहत मिली है। उन्होंने उद्योग स्थापित करने के लिए नियमों में बदलाव के लिए उद्योग मंत्री का भी आभार व्यक्त किया। उन्होने कहा कि चंबा को भारत के 25 पिछड़े जिलों में शामिल किया गया है। सरकार के नए नियमों के अनुसार सड़क और अन्य सुविधाएं सरकार मुहैया करवाएगी।