Follow Us:

नड्डा ने अनुराग ठाकुर की दी ‘जादू की झप्पी’, कहीं बदलती राजनीतिक तस्वीर तो नहीं…

नवनीत बत्ता |

मोदी सरकार में जब अनुराग ठाकुर मंत्री पद की शपथ लेने उठे तो पूर्व स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा से मिलने के बाद मंच पर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने नड्डा से झप्पी डाली और नड्डा ने भी उनकी पीठ थपथपाते हुए उनपर भरोसा जताया। दिल्ली में हुआ ये वाक्या पूरे प्रदेश में चर्चा का विषय बन गया है कि क्या नड्डा और धूमल के बीच की पुरानी खाई अनुराग की शपथ के साथ खत्म हो गई।

हिमाचल प्रदेश की राजनीति में प्रेम कुमार धूमल परिवार और जगत प्रकाश नड्डा तथा उनके समर्थक लंबे समय से एक दूसरे के आमने-सामने खड़े रहे हैं। पार्टी के भीतर ही सही लेकिन एक दूसरे को नुकसान पहुंचाने का भी समर्थकों ने पूरा प्रयास किया है। लेकिन जब सांसद अनुराग ठाकुर को राज्यमंत्री बनाने के लिए घोषणा की गई तो शपथ समारोह के दौरान उनका मिलने का ये अंदाज कई चर्चाएं को हवा देता है।

हालांकि, वहां पर हरियाणा के मुख्यमंत्री खट्टर भी मौजूद थे लेकिन जगत प्रकाश नड्डा ने अपनी बातचीत छोड़कर अनुराग को झप्पी डाली। करीब 10 सेकेंड तक यह जब भी जगत प्रकाश नड्डा ने डाली रखी तो लाजमी है कि जब भी को लेकर पूरे प्रदेश में चर्चा होना जरूरी है। यही कारण है कि यह बात आज सोशल मीडिया में चर्चा का विषय बनी हुई है और कहीं ना कहीं यह संदेश देती हुई नजर आ रही है कि या तो राजनीतिक लड़ाई यह दूरियां पूरी तरह खत्म हो चुकी हैं या फिर एक नई राजनीतिक लड़ाई का आगाज अनुराग ठाकुर की शपथ के साथ ही प्रदेश में हो गया है।

फिलहाल इन सब बातों से दूर नड्डा और अनुराग ने बेशक खूब चर्चा बटोरी हो लेकिन उनकी इस जफ्फी ने यह भी साबित कर दिया है कि राजनीति में कभी भी कुछ भी संभव हो सकता है।