Follow Us:

जस्टिस लोया मामले में कांग्रेस रच रही महाभियोग का ड्रामा: धूमल

समाचार फर्स्ट |

जस्टिस लोया मामले में पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। धूमल ने कहा कि कांग्रेस याचिका ख़ारिज होने के बाद जनता की किरकिरी से बचने के लिए महाभियोग का ड्रामा रच रही है। भगवा आंतकवाद के नाम पर कांग्रेस हमेशा जनता को भ्रमित करने का प्रयास करती रही है।

लोहा मामले में दाखिल जनहित याचिका को माननीय सुप्रीम कोर्ट में ख़ारिज किया गया, जिससे साफ हो गया है ये पूरी तरह एक राजनीतिक षड्यंत्र है। कोर्ट ने साफ कहा कि जज लोया की मौत प्राकृतिक है और इसमें कोई साज़िस नहीं है। सत्ता की लोभी कांग्रेस हमेशा लोगों को भटकाती आई है और अब वे अपनी साख़ बचाने के लिए महाबियोग का ड्रामा रच रही है।

ग़ौरतलब है जज बीएच लोया मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद कांग्रेस ने चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव का नोटिस उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू को सौंपा है। राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद के नेतृत्व में नेताओं ने महाभियोग का नोटिस सौंपा है। कांग्रेस के साथ समाजवादी पार्टी, माकपा, भाकपा, एनसीपी, बीएसपी और मुस्लिम लीग इस प्रस्ताव में शामिल हैं और इसमें 60 सांसदों ने हस्ताक्षर हैं।