Follow Us:

शिमला: उपचुनाव प्रचार में BJP ने CPM कैंडिडेट के मुंह पर चिपकाए पोस्टर

डेस्क |

शिमला नगर निगम में वार्ड नंबर-24 यानी सांगटी के उपचुनाव जल्द होने वाले हैं। इसी कड़ी में सभी पार्टियों ने अपने-अपने कैंडिडेट्स उतारकर चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है। लेकिन चुनाव प्रचार में मगन बीजेपी बाकी कैंडिडेट्स की चुनाव सामग्री को ख़राब कर रही है।

हालांकि नीचे दी गई ये तस्वीरें देखकर आप जरूर कहेंगे कि इसमें कोई बड़ी बात नहीं…शायद और जगह नहीं मिली होगी तभी यहां लगाया है। लेकिन, पोस्टर चिपकाने के अंदाज़ से साफ जान पड़ता है कि बीजेपी प्रचारक यहां बाकी कैंडिडेट्स के चुनाव सामग्री ख़राब करने का ही प्रयास कर रहे हैं। पोस्टर में सीपीएम उम्मीदवार रंजना वर्मा के मुंह पर टारगेट किया गया है और उसपर बीजेपी ने अपना प्रचारी ठपा लगा दिया है।

बीजेपी की इस हरक़त की सीपीआईएम ने भी कड़े शब्दों में निंदा की है। पूर्व मेयर संजय चौहान बयान जारी करते हुए कहा कि बीजेपी ने ये क़दम बौखलाहट में लिया है। सत्ता के नशे में चूर होकर लोकतंत्र पर हमला किया जा रहा है। हर प्रत्याशी को अपना प्रचार करने का अधिकार है, लेकिन बीजेपी के इस भद्दे प्रचार ने साबित कर दिया है कि उपचुनाव में उनकी गति क्या होने वाली है।

नहीं पड़ेगा कोई फर्क!

वैसे सही माइने में देखें तो बीजेपी की इस हरक़त का सीपीआईएम उम्मीदवार को कोई फर्क नहीं पड़ने वाला। क्योंकि श़ायद प्रचारकों को मालूम नहीं होगा कि वोटिंग के लिए लोगों को चेहरे की नहीं, बल्कि चुनावी चिन्ह की जरूरत होती है।