Follow Us:

2018 में दो बार कहा था, अब फिर! कह रहा हूं- ‘जल्द भरे जाएंगे कोच के पद’

सुनील ठाकुर |

जयराम सरकार में खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने एक बार फ़िर कोच और डीवाईएसओ के पद भरने की बात कही है। बिलासपुर में गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा कि खाली पड़े पदों को जल्द भरा जाएगा। प्रदेश में खेल यूनिवर्सिटी खोले जाने के लिए प्रयास जारी है, लेकिन ज़मीन की कमी के चलते यूनिवर्सिटी निर्माण जैसे प्रोजेक्ट लाने में दिक्कत आ रही है।

साथ ही उन्होंने संबंधित अधिकारियों को ज़मीन तलाशने के आदेश दिए, ताकि प्रदेश जो प्रोजेक्ट्स लाए जा सकते हैं उसमें कोई रुकावट न आए। वहीं, गोविन्द सिंह ठाकुर ने रेगूलर स्पोर्ट्स जैसे कब्बडी, रेसलिंग और एथलेटिक्स जैसे खेलों में बेहतरीन खिलाडियों को राष्ट्रीय और अंतराष्ट्रीय स्तर पर तैयार करने की भी बात कही।

ग़ौरतलब है कि खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने मई 2018 में भी कोच के पद भरने के बात कही थी। लेकिन अभी तक कोचिस के पद नहीं भरे गए। इस बारे में दिसबंर 2018 में ऊना में गोविंद सिंह ठाकुर के साथ बातचीत भी की गई थी जब उन्होंने कहा था कि जल्द सरकार कोच के पद भरेगी। लेकिन अभी तक कोई नोटिफिकेशन जारी नहीं हुआ। अब 28 जुलाई 2019 को एक बार फ़िर मंत्री ने कोच के पद भरने की बात कही है। इस बात को क्या समझा जाए… ये तो मंत्री महोदय ही बता सकते हैं।

ये पढ़ें:- अल्टीमेटम के बाद भी नहीं भरे गए कोच के पद, खेल मंत्री ने फिर दिया आश्वासन

खेलों में आगे बढ़ेगा हिमाचल!

मंत्री ने कहा कि एडवेंचर स्पोर्ट्स के क्षेत्र में रोजगार के अवसरों को पैदा करने के मकसद से जगह-जगह एडवेंचर स्पोर्ट्स ट्रेनिंग सेंटर खोले जाएंगे। अटल बिहारी वाजपेयी इंस्टिट्यूट ऑफ़ माउंटेनियरिंग एंड अलाइड स्पोर्ट्स के निदेशक के साथ मिलकर मास्टर प्लान बनाने की बात चल रही है।