Follow Us:

वोटिंग अपील के लिए नई पहल, हमीरपुर में टैटू अभियान शुरू

नवनीत बत्ता |

लोकसभा चुनावों के लिए वोटिंग अपील के मद्देनज़र जिला प्रशासन हमीरपुर ने नई शुरुआत की है। युवा पीढ़ी की भागीदारी को बढ़ावा देने के लक्ष्य से प्रशासन स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत टैटू अभियान चलाया है। इस टैटू के जरिये लोगों से वोटिंग अपील की जा रही है। हालांकि, ये टैटू एक स्टैंप जैसा जान पड़ता है लेकिन प्रशासन इसे हाथ की कलाई में इस्तेमाल कर रही है, जिसे टैटू का नाम दिया गया है।

इस टैटू में लिखा है… ' I Can't Keep Calm Coz I'm Voting on 19 May'. ये जानकारी देते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी ऋचा वर्मा ने कहा कि सभी नवयुवकों मतदाता सूची में नाम दर्ज करवाएं ताकि चुनाव आयोग के (कोई भी मतदाता न छूटे) अभियान के तहत शत-प्रतिशत लक्ष्य प्राप्त किया जा सके।एक जनवरी 2019 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके जिला के नवयुवाओं का नाम मतदाता सूची में जोडऩे के लिए स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।

(विज्ञापन के नीचे स्क्रॉल करें…)

इसमें 18 से 25 साल की आयु के सभी युवाओं को मतदान करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। इसके अतिरिक्त बच्चों से माता-पिता द्वारा वोट देने के लिए प्रतिज्ञा पत्र भी एकत्रित किए जाएगें। उपायुक्त ने कहा कि सभी युवा मतदाता आगामी लोकसभा चुनावों में मतदान कर लोकतंत्र के इस महा त्योहार में अपनी सहभागिता अवश्य दर्शाएं।