Follow Us:

अमित शाह का पुतला फूंकने पर पुलिस और युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं में धक्का-मुक्की

पी. चंद |

राफेल ओर गांधी परिवार की सुरक्षा हटाने को लेकर शिमला में युवा कांग्रेस ने प्रदर्शन किया। इसी बीच जब युवा कांग्रेस उपायुक्त कार्यालय के बाहर अमित शाह का पुतला जलाने लगी तो कार्यकर्ताओं और पुलिस कर्मियों के बीच धक्कामुक्की हुई।

युवा कांग्रेस ने गृह मंत्री अमित शाह के फोटो पर  जुत्तों की माला पहनाई ओर प्रदर्शन करने लगे थे। वहां मौजूद दो पुलिस कर्मी पुतले को छीनने लगे तो युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पुलिस से धक्का-मुक्की की और पुतले के चारों तरफ बैठकर केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। दोबारा जब युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पुतले पर जूते मारने लगे तो पुलिस ने दोबारा पुतला छीनने की कोशिश की लेकिन युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने पुतले में आग लगा दी और नारेबाजी करने लगे।

हैरानी की बात है कि प्रदर्शन के लिए सिर्फ दो पुलिस कर्मी तैनात किए गए थे जबकि युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता काफी तादात में थे। हालांकि बाद में अन्य पुलिस कर्मी भी मौके पर पहुंचे, लेकिन तब तक पुतला फूंक दिया गया था। प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष मनीष ठाकुर ने कहा राफेल को लेकर केंद्र सरकार और बीजेपी झूठा प्रचार कर रही है। केंद्र सरकार राफेल मामले में इतनी ही साफ सुथरी है तो जॉइंट एक्शन कमेटी का गठन क्यों नहीं किया जाता है।

इसके अलावा ग्रह मंत्री अमित शाह ने राजनीतिक द्वेष के चलते गांधी परिवार की एसपीजी की सुरक्षा हटाई गई है। जबकि इस देश के लिए गांधी परिवार के दो सदस्यों ने अपनी जान दी है । इसके बाद सोनिया गांधी, राहुल और प्रियंका गांधी को एसपीजी सुरक्षा दी गई थी लेकिन मोदी सरकार ने उसे हटा दिया है जिसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और आने वाले समय मे प्रदेश भर में उग्र प्रदर्शन किया जाएगा।