Follow Us:

युवा कांग्रेस ने किया हार पर मंथन, उपचुनावों में ठोका जीत का दावा

पी. चंद |

लोकसभा चुनावों में हिमाचल प्रदेश कांग्रेस को मिली ऐतिहासिक के बाद आख़िरकार हार का आंकलन होना शुरू हो ही गया। हार के बाद सदमे में श़ायद कांग्रेस ने 15 दिन बाद हार की मंथन पर बैठक बुलाई है। इसी कड़ी में सोमवार को युवा कांग्रेस ने बैठक बुलाई और हार को लेकर अपने स्तर पर मंथन किया। बैठक में युवा कांग्रेस ने सिंगल लाइन एजेंडा के तहत राहुल गांधी से अपने अध्य्क्ष पद पर बनने रहे को लेकर प्रस्ताव जारी किया।

इसके साथ ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं को मनोबल बढ़ाने के लिए तथा एकजुटता बनाए रखने के लिए विचार-विमर्श किया गया। हिमाचल प्रदेश में होने वाले दो उपचुनावों को लेकर भी इस बैठक में रूपरेख़ा बनाई गई। बैठक में प्रदेश युवा कांग्रेस पद अधिकारी , लोकसभा और विधानसभा पदाधिकारी इस बैठक में मौजूद रहे।

इस दौरान युवा कांग्रेस अध्य्क्ष मनीष ठाकुर ने कहा कि आज की बैठक में जहां हिमाचल लोकसभा चुनावों में हार का मंथन किया गया, वहीं सिंगल लाइन एजेंडा के चलते राहुल गांधी को अध्य्क्ष पद बनने रहने के लिए के लिए अपील की गई। लोकसभा चुनाव के बाद अभी हिमाचल में शिमला लोकसभा संसदीय क्षेत्र के चलते पच्छाद विधानसभा और कांगड़ा लोकसभा संसदीय क्षेत्र के धर्मशाला विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव होना तय हुआ है जिसको लेकर अब युवा कांग्रेस अब बूथ स्तर तक और मजबूती से काम कर उपचुनावों में जीत तर्ज करवाएगी।