Follow Us:

‘जयराम सरकार दे रही ABVP-RSS को श़ह, उपकुलपति भी हैं हमले के जिम्मेवार’

डेस्क |

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में चल रहे SFI-ABVP विवाद पर युवा कांग्रेस ने भी प्रतिक्रिया दी है। हिमाचल युवा कांग्रेस अध्यक्ष मनीष ठाकुर ने कहा कि यूनिवर्सिटी के उपकुलपति सीधे तौर पर जिम्ममेवार हैं, जो कि विश्वविद्यालय का भगवाकरण करने की कोशिश कर रहे हैं। परिसर में क्यों RSS की शाखाएं लगाई जा रही हैं। इसका क्या औचित्य है। बैकडोर से RSS विचारधारा के लोगों की भर्ती की जा रही है और सरेआम नियमों को ताक पर रखकर प्रदेश के युवाओं के साथ छलावा किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री धमकी भरे अंदाज में बयान दे रहे हैं कि शाखाओं पर हमले बर्दाश्त नहीं होंगे। युवा कांग्रेस मुख्यमंत्री को चेताना चाहती है कि आप देवभूमि हिमाचल को नागपुर बनाने की कोशिश न करें। प्रदेश के लोगों ने आपको प्रदेश की जनता की रक्षा और सेवा के लिए चुना है न कि RSS की पैरवी करने के लिए। इसी तरह से सरकार यदि ABVP के गुंडों और RSS के उन लोगों को शह देंगे तो बड़े ही शर्म की बात है।

युवा कांग्रेस प्रदेश के माननीय कुलपति से मांग करती है कि आप तुरंत इस विषय में हस्तक्षेप करके मामले की गम्भीरता को समझते हुए उचित कदम उठाये और तुरंत प्रदेश विश्वविद्यालय के उप कुलपति को बर्खास्त करना चाहिए। क्योंकि वे विश्विद्यालय प्रशासन को चलाने में बिल्कुल ही असफल रहे हैं। प्रदेश सरकार के इशारे पर प्रशासन भी एक तरफा कार्रवाई कर रहा है और RSS के लोगों को खुली छूट दी जा रही है।

उन्होंने कहा कि अगर जल्दी ही इसमें कोई उचित कार्यवाही नही की गई तो युवा कांग्रेस सड़कों पर आंदोलन करेगी। प्रदेश के किसी भी सरकारी संस्थान में RSS की शाखाएं नहीं लगनी चाहिए अगर भविष्य में इसी तरह से कहीं भी सरकारी संस्थानों में शाखाएं लगाई गई तो युवा कांग्रेस इस बात को बर्दास्त नहीं करेगी।