Follow Us:

हिंदुओं के सामूहिक धर्म-परिवर्तन पर बिगड़ा VHP, दिया अल्टीमेटम

पी.चंद |

हिमाचल के पालमपुर में हुए धर्म परिवर्तन को लेकर विश्व हिन्दू परिषद् और बजरंग दल ने आज शिमला में उपायुक्त शिमला के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा है। जिसमें उन्होंने दोषियों के खिलाफ कड़ी कारवाई की मांग की है। बजरंग दल जिला शिमला के जिला संयोजक नरेश दास्टा ने प्रैस कॉन्फ्रैंस कर इसकी जानकारी दी।

नरेश दास्टा ने बताया कि प्रदेश में ईसाईयों द्वारा धर्मान्तरण की गतिविधियों के खिलाफ नकेल कसने और राज्य सरकार से धर्म स्वतन्त्रता विधेयक में आवश्यक संशोधन करने की मांग की गई है।

वहीं बजरंग दल प्रांत संयोजक राजेश शर्मा ने कहा कि पिछले लम्बे समय से प्रदेश में धर्मान्तरण की गतिविधियों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। प्रदेश के भोले-भाले हिन्दुओं को पैसे के बल पर सेवा के नाम पर धर्म परिवर्तन को मजबूर किया जा रहा है। लेकिन प्रदेश की पूर्व सरकार की ओर इस की विषय पर कड़ी करवाई करने का आश्वासन के सिवा कुछ नही मिला। जिसका परिणाम यह हुआ की ईसाई मिश्नरियां अब पूरे प्रदेश में पैसे के बल पर सेवा के नाम से खुलेआम हिन्दुओं के धर्मान्तरण के लिए सक्रिय होकर, बिना किसी डर कार्य कर रही है।

इस अवसर पर विश्व हिन्दू परिषद् जिला सह मंत्री रमण वर्मा, जिला बजरंग दल सयोजक नरेश दास्टा, जिला समन्वय प्रमुख सुशील शर्मा, डिप्टी मेयर राकेश , पार्षद विवेक शर्मा, जिला संघ चालक अजय सूद, समाज सेवी श्री आशुतोष जी, राजकुमार, विहिप कामना नगर अध्यक्ष अमर सिंह वर्मा, नगर मंत्री के.डी.शर्मा सहित अनेक कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

बता दें रविवार को पालमपुर की पंचायत भरमात में ईसाई मिश्नरियों ने एक ही समुदाय के 50 लोगों का धर्म परिवर्तन किया था। जिसके बाद हिन्दूवादी संगठनों में गुस्से की लहर है।