Follow Us:

शीतकालीन सत्र: वॉकआउट से हुई तीसरे दिन की शुरुआत, सदन के अंदर नारेबाज़ी

पी. चंद |

शीतकालीन सत्र के तीसरे दिन की कार्यवाही शुरू होने पर ही विपक्ष ने वॉकआउट कर दिया। विपक्ष का कहना है कि विधानसभा अध्यक्ष एक तरफा एजेंडा लगा रहे हैं और विपक्ष की आवाज़ को दबाने का कोशिश की जा रही है। विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि सत्ता पक्ष वर्दी जैसे अहम मुद्दे पर चर्चा करवाने को तैयार नहीं है।

दरअसल, सदन शुरू होते ही किन्नौर से कांग्रेस विधायक जगत राम नेगी ने जनजातीय क्षेत्रों में नोतोड़ जमीन को लेकर नियम 67 स्थगन प्रस्ताव के तहत चर्चा की मांग उठाई। लेकिन विधानसभा अध्यक्ष डॉ राजीव बिन्दल ने इसे ये कह कर ख़ारिज कर दिया कि मामला न्यायालय के विचाराधीन है, इसलिए इस पर चर्चा नहीं हो सकती है। इसपर विपक्ष भड़क गया और सदन में चर्चा की मांग करने लगा तथा नारेबाज़ी शुरू कर दी।

वहीं, सत्ता पक्ष की तरफ से भी राकेश पठानिया ने सदन में विपक्ष के ख़िलाफ़ नारेबाज़ी शुरू कर दी। दोनों तरफ से जमकर नारेबाजी सदन के अंदर हुई। इसी बीच विधानसभा अध्यक्ष ने प्रश्नकाल शुरू कर दिया, लेकिन विपक्ष ने विधानसभा अध्यक्ष राजीव बिन्दल के ख़िलाफ़ ही नारे लगाना शुरू कर दिये। दोनों तरफ से जमकर नारेबाजी हुई और विपक्ष ने सदन से वॉकआउट कर दिया।