Follow Us:

हिमाचल विधानसभा चुनाव: भाजपा 4 और कांग्रेस 5 नवंबर को जारी करेगी अपना घोषणापत्र

डेस्क |

भाजपा का चुनाव घोषणापत्र 4 नवंबर को जारी होगा. उधर, कांग्रेस 5 नवंबर को घोषणापत्र जारी करेगी. प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन शिमला में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट, प्रदेश कांग्रेस के नेता घोषणापत्र जारी करेंगे.

भाजपा के घोषणापत्र को राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा दोपहर बाद ढाई बजे पीटरहॉफ शिमला में लांच करेंगे. घोषणापत्र में ओल्ड पेंशन स्कीम (ओपीएस) को लेना है कि नहीं, इस बारे में असमंजस है. भाजपा इसे लागू करेगी कि नहीं, इस पर भी संशय बना है. भाजपा कर्मियों, किसानों-बागवानों, महिलाओं, युवाओं, बुजुर्गों समेत तमाम वर्गों को घोषणापत्र में शामिल करने का प्रयास कर रही है.

उधर, कांग्रेस 5 नवंबर को घोषणापत्र जारी करेगी. प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन शिमला में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट, प्रदेश कांग्रेस के नेता घोषणापत्र जारी करेंगे.

घोषणापत्र में कांग्रेस ओपीएस को लेकर कर्मियों के अलावा किसानों, बागवानों, महिलाओं और युवाओं को साधेगी. दस गारंटियों को फिर दोहराया जाएगा. प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और विधायक कर्नल धनीराम शांडिल को घोषणापत्र कमेटी का अध्यक्ष बनाया गया है.

कर्नल शांडिल ने सभी नेताओं और समाज के विभिन्न वर्गों से बातचीत करने के बाद घोषणापत्र तैयार किया है. घोषणापत्र को कांग्रेस के राष्ट्रीय नेताओं की मंजूरी के लिए भेजा गया है. 5 नवंबर को कांग्रेस हिमाचल की जनता को घोषणापत्र के माध्यम से आगामी पांच वर्षों में किए जाने वाले कार्यों का ब्योरा देगी.