Follow Us:

AIIMS बिलासपुर में OPD की शुरुआत, केंद्रीय मंत्री ने किया शुभारंभ

डेस्क |

हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में निर्माणाधीन AIIMS में ओपीडी की शुरुआत हुई। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया ने बिलासपुर AIIMS में इसकी शुरुआत की। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री और नड्डा ने प्रदेश वासियों को बधाई दी और देश प्रदेश में स्वास्थ्य सुविधाओं में सुधार होने की बात कही।

केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने हिमाचल के कोविड वैक्‍सीनेशन के लक्ष्‍य को हासिल करने की घोषणा की। हिमाचल प्रदेश में तय 53 लाख से अधिक आबादी को कोविड वैक्‍सीन की दोनों डोज लग चुकी हैं। हिमाचल प्रदेश में देश का पहला राज्‍य है, जहां पूरी लक्षित आबादी को वैक्‍सीन की दोनों डोज लगाई जा चुकी हैं। हिमाचल फुली वैक्सीनटेड स्टेट हो गया है। यह संदेश लेकर वह अब पूरे देश में जाएंगे। आपका राज्‍य छोटा है पर कमाल करता है। वैक्सीन की दूसरी डोज पूरी करके देश में कमाल का उदाहरण पेश किया है।

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कांग्रेस ने आजादी के बाद जितने एम्स बनाए, उतने मोदी सरकार ने चार पांच सालों में बना दिए। जगत प्रकाश नड्डा द्वारा रिकॉर्ड समय तीन वर्षों में एम्स बिलासपुर को धरातल पर उतारा। 6 दिसंबर से लोग यहां स्वास्थ्य लाभ ले सकेंगे। खास बात यह है कि मरीज अपने इलाज के लिए पंजीकरण ऑनलाइन या मोबाइल फोन माध्यम से भी करवा सकेंगे। इसके अलावा हाईटेक आठ काउंटर स्थापित किए गए हैं। एम्स में अभी ओपीडी सुविधा ही शुरू की गई है। अभी तक इमरजेंसी मामलों को यहां नहीं लिया जाएगा। यहां पुरानी बीमारी के संबंध में परामर्श की सुविधा रहेगी।