Follow Us:

पन्नू की धमकी के जवाब में कांग्रेस ने एक किमी लंबे तिरंगे के साथ निकाली यात्रा

पी.चंद |

पी.चंद, शिमला।

खालिस्तान समर्थक पन्नु ने हिमाचल में भिंडरावाले के झंडे लगी गाड़ियों की एंट्री पर बैन के बाद शिमला में 29 अप्रैल को खालिस्तान के झंडे फहराने की धमकी दी है। इसके जवाब में आज शिमला में कांग्रेस ने विधायक विक्रमादित्य सिंह की अगुवाई में हिमाचल प्रदेश विधानसभा से लेकर शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान तक तिरंगा तिरंगा यात्रा निकाली। एक हजार मीटर लंबे इस तिरंगा यात्रा में पार्टी के अनेक नेताओं, पार्टी पदाधिकारियों, युवा कांग्रेस, महिला कांग्रेस, एनएसयूआई और सेंकडो कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।

विधायक विक्रमादित्य सिंह ने खालिस्तानी समर्थक पन्नू की हिमाचल प्रदेश को दी गई धमकी की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कहा कि देश के राष्ट्रीय ध्वज, तिरंगे को न तो कोई झुका सकता है और न ही इसका कोई अपमान ही कर सकता है। उन्होंने कहा कि इस प्रकार की धमकी कभी सहन नहीं की जा सकती। देश में ऐसी विघटनकारी शक्तिओं को कभी सहन नहीं किया जा सकता। इसके लिए सरकार को तुरन्त ही ठोस और कड़े कदम उठाने चाहिए। उन्होंने कहा कि देश की आजादी और इसकी एकता के लिए कांग्रेस ने अपने नेताओं का बलिदान दिया है और अगर आगे भी जरूरत पड़ेगी तो वह इसके लिए तैयार खड़े है।

कांग्रेस विधायक ने कहा कि विदेश में बैठे एक अलगाववादी ने राष्ट्रीय ध्वज फेराने बारे जो धमकी प्रदेश के मुख्यमंत्री सहित उन्हें दी है उस से वह कभी डरने वाले नहीं। उन्होंने कहा कि देश या प्रदेश के अस्तित्व को जो चुनौती देने का दुस्साहस करने की कोशिश करेगा उसे मुहंतोड़ जवाब दिया जाएगा। देश एक है, राष्ट्र एक है और राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा एक है जिसका अपमान कभी सहन नहीं होगा।

उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा की यदि कोई भी देश विरोधी ताकतें देश की एकता और अखंडता को तोड़ने की कोशिश करेगी उसका दलगत राजनीति से ऊपर उठकर देश एवं प्रदेश का हर एक व्यक्ति मुंहतोड़ जवाब देगा। कांग्रेस इसी तरह से 29 अप्रेल को भी पूरे प्रदेश भर में तिरंगा यात्रा निकाली जाएगी।