Follow Us:

हिमाचल प्रदेश से राज्यसभा जाएंगी इंदु गोस्वामी, प्रदेश भाजपा ने लिया निर्णय

नवनीत बत्ता, हमीरपुर |

हिमाचल प्रदेश से राज्यसभा के लिए इंदु गोस्वामी का नाम आया है। जैसा कि कहा जा रहा था कि महिला कोटा राज्यसभा के लिए महत्वपूर्ण रहेगा। उसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए अब प्रदेश भाजपा ने कल देर रात तक हुई बैठक में निर्णय लिया है कि इंदु गोस्वामी को ही महिला कोटे से और कांगड़ा जिला से राज्यसभा के लिए भेजा जाएगा।

पुख्ता सूत्रों की माने तो इंदु गोस्वामी के नाम पर चर्चा तो लंबे समय से चल रही थी। लेकिन इंदु गोस्वामी पालमपुर की राजनीति को नहीं छोड़ना चाहती थी और उसी कड़ी में वह अपने राज्यसभा के नाम को भी वापस लेने का एक तरह से प्रयास राजनीतिक रूप से कर रही थी।

लेकिन अब प्रदेश कार्यकारिणी ने इस बात को सही कर दिया है कि हिमाचल प्रदेश से इंदु गोस्वामी ही राज्यसभा जाएगी। बताते चलें कि अगर इंदु गोस्वामी हिमाचल प्रदेश से राज्यसभा में जाती है तो कांगड़ा जिला में जो राजनीतिक लड़ाई शांता कुमार इंदु गोस्वामी लंबे समय से चल रही है।

जिसमें इंदु गोस्वामी शांता कुमार को उसकी चुनावी हार का कारण भी मानती हैं। क्योंकि उन्होंने चुनावों के समय उन्हें पूरी तरह से समर्थन नहीं दिया था। ऐसे में अगर इंदु गोस्वामी को राज्यसभा में भाजपा भेजती है तो बहुत सारी चीजों को एक तरह से कह सकता है कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर डैमेज कंट्रोल करने में भी कामयाब हो सकते हैं।