Follow Us:

इन्वेस्टर मीट सरकारी खजाने की लूट के सिवाय कुछ नहींः मुकेश अग्निहोत्री

रविन्दर, ऊना |

हिमाचल प्रदेश में नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने जारी एक बयान  में कहा कि इन्वेस्टर मीट को प्रदेश की भाजपा सरकार ने केवल एक इवेंट बना कर रख दिया है, जिसमें कितना इन्वेस्टमेंट आएगा इस पर चर्चा से ज्यादा सरकारी खजाने से ऐश परस्ती का इंतजाम किया जा रहा है। प्रदेश सरकार असल मुद्दों से भटक गई है और अपनी नाकामियों को छिपाने के लिए इन्वेस्टर मीट के नाम पर एक इवेंट कर रही है। यह इवेंट सरकारी खजाने की लूट के सिवाय कुछ नहीं है। उन्होंने कहा कि इन्वेस्टर मीट से हिमाचल को क्या प्राप्त होगा यह तो बाद में पता चलेगा लेकिन फिलहाल हिमाचल के खजाने से करोड़ों रुपए जरूर खर्च हो रहे हैं। दिल्ली में जाकर केंद्र से मांग मुख्यमंत्री करते हैं लेकिन कोई मांग पूरी नहीं हो रही है, केवल हेलीकॉप्टर में चक्कर लगाने का काम हो रहा है।

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि प्रदेश भाजपा के वरिष्ठ नेता शांता कुमार को धर्मशाला में होने वाली इन्वेस्टर मीट पर अपनी सलाह मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को ईमानदारी से देनी चाहिए। शांता कुमार यदि समझौतों को और पूरी पटकथा को देखेंगे तो स्वयं इन्वेस्टर मीट पर सवाल उठा देंगे। कांग्रेस प्रदेश हित में हर मसले पर सहयोग करती है, लेकिन प्रदेश को बेचने वाली इन्वेस्टर मीट का समर्थन नहीं हो सकता, जिस में नित्य प्रति धारा 118 में परिवर्तन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि औद्योगिक विकास के लिए  मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की राजनैतिक इच्छाशक्ति के चलते लैंडबैंक बनाए गए थे और उसी कार्यकाल के दौरान हमने कन्द्रोडी व पंडोगा के ओधोगिक क्षेत्र निर्मित किए हैं ।निवेश आये इसकी पहल भी वीरभद्र सिंह ने देश अनेक स्थानों पर निवेश मीट कर की थी।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के कार्यकाल के दौरान अनेक उद्योग आए आज भी प्रदेश  में कार्यरत हैं, लेकिन भाजपा सरकार को उधोग लाने में अधिक इच्छुक नहीं है बल्कि होटल, रेस्टोरेंट, पंचकर्म सेंटर, कॉलोनियों को बनाने, हिमाचली समप्ति को बेचने में रुचि दिखा रही है, जो कि हिमाचल बेचने जैसा है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर बताएं कि सरकारी एजेंसी हिमुडा की कितनी कॉलोनियां बनी है और उन में कितने मकान अभी भी खाली हैं। जब हिमाचल प्रदेश की सरकारी एजेंसी मकान बेचने में पीछे है तो निजी कॉलोनियों क्या प्रदेश में आकर लूट नहीं मचाएंगी। सरकारी ढांचे को मजबूत किया जाना चाहिए। प्रदेश के हित में जो हो उस पर काम किया जाना चाहिए, लेकिन हिमाचल का सौदा अगर जयराम सरकार करने का प्रयास करेगी तो मुंह तोड़ जवाब कांग्रेस पार्टी द्वारा दिया जाएगा। नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि भाजपा के नेता बताएं कि पेट्रोल और डीजल के दाम उप चुनावों के बाद हिमाचल की सरकार ने बढ़ाए, उस पर मुंह क्यों सिले हुए हैं। क्यों भाजपा के नेता विरोध नहीं कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार को तुरंत ऐसी महंगाई वापस करनी चाहिए और जनता को राहत देनी चाहिए।

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के पीएम हैं, वे प्रदेश में आए उनका स्वागत है लेकिन प्रधानमंत्री हिमाचल में कई बार आ चुके हैं ,लेकिन एक बार भी प्रदेश के आर्थिक पैकेज के लिए कोई घोषणा नहीं कर के गए हैं ,मोदी के हर दौरे  में प्रदेश को हर बार खाली हाथ रहना पड़ा है। औद्योगिक पैकेज को देने का ऐलान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को करना चाहिए। हिमाचल प्रदेश के साथ मोदी सरकार ने भेदभाव किया है और अनेक प्रदेशों को औद्योगिक पैकेज दिया,लेकिन उससे हिमाचल को महरूम रहना पड़ा है, यह जयराम सरकार की विफलता रही है।