Follow Us:

बजट सत्र: विधानसभा सदन में गूंजा शिमला में ट्रैफिक जाम का मुद्दा

पी. चंद, शिमला |

हिमाचल प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र में रविवार के अवकाश के बाद दोपहर बाद सदन की कार्यवाही 2 बजे शुरू हुई। प्रश्नकाल में पहला सवाल ज्वालामुखी के बीजेपी विधायक रमेश धवाला ने लोक निर्माण मंत्री से पूछा कि सरकार शिमला शहर में ट्रैफिक जाम की समस्या से निज़ात दिलाने के लिए फ्लाईओवर बनाने का विचार रखती है और निज़ी वाहनों के प्रवेश को कम करने के लिए क्या कदम उठा रही है??…

जबाव में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बताया कि शिमला में 69 स्थल सुधार एवं चौड़ा करने के लिए चिह्नित किए गए हैं। जिनमें से 30 स्थलों को सुधारा जा चुका है। 12 स्थलों के सुधार का कार्य प्रगति पर है। शिमला में 2005 में 31228 वाहन थे अब 77941 वाहन हैं। जिसकी वजह से ट्रैफिक जाम लग रहा है।

इसके बाद सुंदरनगर के बीजेपी के विधायक राकेश जामवाल एवं बीजेपी के ही विनोद कुमार ने बीबीएमबी के कर्मियों जमीन एवं विस्थापितों को लेकर सीएम से सवाल पूछा।

सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बताया कि बीबीएमबी बनने के समय 6593 अधिकारी कर्मी थे जो अब बढ़कर 8448 हो गई है। भाखड़ा, नंगल तलवाड़ा की टाउनशिप पंजाब राज्य में 818 एकड़ और 814.04एकड़ में स्थित है। जबकि हिमाचल में 321.93 एकड़ स्थित है। बीबीएमबी द्वारा कुल 433.137 एकड़ सरप्लस भूमि हिमाचल को दी गई है।