Follow Us:

हिमाचल का बजट पंचायत से भी गया गुजरा, जगत नेगी के ताबड़तोड़ हमलों पर सदन गर्माया

पी. चंद, शिमला |

बजट अनुमानों पर चर्चा में पहले सुख्खू की बात पर सदन तपा उसके बाद किन्नौर के विधायक जगत नेगी बजट पर बोलने उठे तो उन्होंने सरकार को घेरना शुरू कर दिया। जब मंडी हवाई अड्डे पर जगत नेगी ने सरकार को घेरा तो विपक्ष शोर करने लगा इसी बीच दोनों तरफ़ से हल्ला होने लगा। मुख्यमंत्री को अपनी सीट से उठना पड़ा और मंडी हवाई अड्डे को लेकर स्पष्टीकरण दिया।

जगत नेगी ने कहा कि प्रदेश कर्ज़े में चल रहा है। ऐसे में हवाईअड्डा का सपना हवाई क़िले बनाने जैसा है। बीच बीच मे विपक्ष ऐतराज़ जताते रहे है। जब अनुराग व मुख्यमंत्री के बीच की कड़वाहट पर नेगी बोलने लगे तो सत्ता पक्ष उनको टोकने लगा। दोनों तरफ से हल्ला होने लगा। नेगी ने कहा कि सत्ता पक्ष मेरी अभिव्यक्ति के अधिकार को नहीं छीन सकता। यदि मुझे बोलने देंगे में कारोना वाली पट्टी मुंह पर बांधकर आऊंगा।

यहां कोई आपातकाल नही है। सारा पैसा मुख्यमंत्री के ही क्षेत्र में लग रहा है अन्य प्रदेश के लोग किधर जाएं। मुख्यमंत्री राहत कोष का 3 करोड़ रुपया उनके क्षेत्र में बांट दिया गया। क्या सारे गरीब मुख्यमंत्री के ही क्षेत्र में हैं। अंत में जगत नेगी ने इस शेयर के साथ अपनी बात पूरी की।