Follow Us:

स्वास्थ्य सुविधाएं देने में जयराम सरकार पूरी तरह विफल, राम भरोसे चल रही है जनता : अग्निहोत्री

दिक्षा बैंस |

नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने प्रदेश सरकार पर हमला बोला है। अग्निहोत्री ने कहा कि प्रदेश में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देने में जयराम सरकार पूरी तरह विफल साबित हुई है। कोविड केयर सेंटर में मरीज हताशा में फंदे लगा रहे है। अव्यवस्था के आलम के चलते जहां रोगियों की मौत हो रही है वही जरनल बीमारियों में भी इलाज न मिलने से लोग मर रहे है। डॉक्टर तक मौत का ग्रास बन रहे है। 500 वेंटिलेटर पेटियों में बंद हैं चलाने वाला कोई नहीं। प्रदेश की जनता अब पूरी तरह से जयराम नहीं बल्कि राम भरोसे चल रही है।

शनिवार को जारी एक प्रेस बयान में नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि स्वास्थ्य सुविधाओं की धज्जियां प्रदेश में उड़ गई है और जनता को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिलना दूर की थू कौड़ी साबित हो रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना के इस संकट के दौर में जनता के बीच स्वास्थ्य सुविधाओं से खौफ पैदा हो गया है । प्रदेश के अस्पताल हो चाहे मेडिकल कॉलेज में बेहतरीन स्वास्थ्य सेवाओं के दावे फिलहाल खोखले नजर आ रहे हैं, बेहतर सुविधाएं देने में सरकार विफल हो रही है और सारा दोष सरकार के नेतृत्व का है। 

उन्होंने कहा कि कोरोना संकट के कई महीनों तक स्वास्थ्य मंत्री नहीं रहे, अब जब स्वास्थ्य मंत्री आए हैं तो स्वास्थ्य सुविधाएं पटरी से उतर रही है, लोगों को अस्पतालों में बेहतर सुविधाएं नहीं मिल रही हैं और अस्पतालों में किसी भी प्रोटोकॉल का पालन नहीं हो पा रहा है, यही कारण है कि लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं और अस्पतालों में विशेष रूप से जिस प्रकार सफाई चाहिए नहीं हो पा रही है, न सेनेटाइजेशन हो रहा। इस मौके पर सरकार के लिए जहां असफलता की बात है वहीं आने वाले समय में इसका दोष सरकार को सहन करना पड़ेगा। 

नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि कभी कम मामलों के लिए प्रधानमंत्री से पीठ थपथपाने शोर मचाने वाले जयराम, कभी न्यूजीलैंड से तुलना करने वाले जयराम बताएं कि प्रदेश में क्या हाल है अब? सुविधाओं का जनाजा निकल रहा है और कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं । उन्होंने कहा कि आखिर क्या कारण है कि कोविड केअर सेंटर में सीसीटीवी कैमरे नहीं लगाए गए। स्वास्थ्य विभाग अपने कोरोना योद्धाओं को भी सुरक्षा देने में नाकाम है, डाक्टर, नर्स, पैरामेडिकल स्टाफ, सफाई कर्मी को अपनी सुरक्षा खुद करनी पड़ रही। यदि सरकार इनके विश्वाश को मजबूत करें तो स्थिति बदल सकती पर ऐसा नही हो पा रहा।

उन्होंने कहा कि मौत का आंकड़ा डेढ़ सौ के करीब हो गया है ऐसे में कोरोना संकट से निपटने में भाजपा की सरकार पूरी तरह से विफल होती दिख रही है । कोरोना संकट के बीच में जहां बेहतरीन स्वास्थ्य सुविधाएं मिलनी चाहिए थी उसी समय लोगों को निराशा मिली है । वहीं सरकार ने इस कोरोना संकट के बीच बिजली के बिल बढ़ाने, बस किराया बढ़ाने, पेट्रोल व डीजल के दाम लगातार बढ़ाने महंगाई बढ़ाने का काम जिस प्रकार से किया है उसके लिए जनता कभी भी इस सरकार को माफ नहीं करेगी । समय आने पर जनता भाजपा सरकार को रुखसत करेगी।

नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार के ही मंत्री स्वास्थ्य सुविधाओं की पोल खोल रहे हैं और जनता को कोरोना होने पर घरों में रहने की सलाह दे रहे हैं, इससे साफ है कि सरकार की विफलता अब मंत्री भी स्वीकार कर रहे हैं ।उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री चाहे जितने भी पीठ थपथपा लें उन्हें यह मालूम होना चाहिए कि प्रदेश की जनता ना तो उनके कामों से खुश है, ना ही उनकी नीति से ओर ओर न नियत से। उन्होंने कहा कि कांग्रेस जनहित में आवाज बुलंद करेगी।