Follow Us:

मुकेश अग्निहोत्री ने प्रदेश सरकार पर बोला हमला, कहा- किसी भी नीति पर स्टैंड नहीं जयराम सरकार

रविंद्र ऊना |

नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने प्रदेश सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि जयराम सरकार का किसी भी नीति पर स्टैंड नहीं है, इसलिए बीपीएल पर भी सरकार का दोगला चेहरा सामने आ रहा है । मुख्यमंत्री और मंत्रियों को भी यह पता नहीं है कि उन्हें क्या निर्णय करना है और कैसे करना ? मुकेश ने कहा कि एक तरफ सरकार और मंत्री बोलते हैं कि एक लाख परिवारों के बीपीएल कार्ड काटे जाएंगे , बीपीएल मुक्त पंचायतें बनाई जाएंगी । दूसरी तरफ जब प्रदेश में सरकार के इन निर्देशों के बाद बवाल फसाद ,विवाद ,तनाब पंचायतों में हो रहा है और सरकार को अपनी भद्द पीटती हुई दिख रही है । उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने इस मामले को पूरे जोर शोर से उठाया है, जनप्रतिनिधियों ने विरोध किया है, ऐसे में विरोध को देखते हुए सरकार एक बार फिर से पासा पलट कर रोलबैक कर रही है।

मुकेश ने कहा कि इसको लेकर बकायदा ग्रामीण विकास विभाग की ओर से पत्र जारी किए गए हैं । सूचियों के पुनरीक्षण और पुनर्निर्माण के लिए कहा गया है। यह पत्र आज दिन तक सरकार ने वापिस नहीं किया है। यही नहीं सरकार ने अपने पत्र में जो आय सीमा रखी है, मनरेगा की शर्त रखी है और यहां तक कहा है कि गलत जानकारियां देने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी यह सब गरीबों को प्रताड़ित करने का प्रयास है।

उन्होंने कहा कि बीपीएल परिवार को लेकर डेढ़ वर्ष में सरकार दो बार तानाशाही आदेश दे चुकी है। एक तरफ सरकार पर्दे के पीछे रहकर बीपीएल परिवारों को काटने का काम किया जाता है और सामने आकर कहा जाता है कि हमारी ऐसी मंशा नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने गरीबों के साथ यदि धक्का औइर तानाशाही करने का प्रयास किया तो कांग्रेस पार्टी इसका पूरा विरोध करेगी और संघर्ष करना पड़ा तो संघर्ष से भी पीछे नहीं हटेगी। गरीब से उनके हक छीनने नहीं जाने चाहिए , लेकिन प्रदेश की बीजेपी सरकार गरीबों से उनके हक छीनने का काम कर रही है ।

नेता विपक्ष ने कहा कि सरकार के अधिकारी ही पंचायतों में आदेश कर रहे हैं कि पंचायतों को बीपीएल परिवारों से मुक्त किया जाए। उनके इन आदेशों पर पंचायत सचिव कार्रवाई कर रहे हैं और जनप्रतिनिधि चाहे किसी भी राजनीतिक दल का हो उसे भी इसी काम में लगाया जा रहा है। ऐसे में लोगों का विरोध भी उठ रहा है । उन्होंने कहा कि दलगत राजनीति से ऊपर का विरोध होना चाहिए ।

अग्निहोत्री ने कहा प्रदेश में सीमेंट के दाम 370 रुपये प्रति बोरी हो गए और सरकार कह रही है कि सिर्फ 10 से 15 रुपये रेट बढ़े हैं। एक बार मुख्यमंत्री व उद्योग मंत्री खुद बाजार जाकर सीमेंट खरीद कर देखें तो उन्हें रेट का पता लग जाएगा कि बाजार में सीमेंट कितने मे मिल रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार झूठ बोल रही है ओर रेट बढ़ना जनता के साथ अन्याय है। यह तुरंत प्रभाव से कम होने चाहिए , कांग्रेस इस मुद्दे को हर मंच पर उठाएंगी।