Follow Us:

कांग्रेस के घोषणापत्र पर बोले जेटली- ऐसे एजेंडे जो देश को तोड़ने का काम करेंगे

समाचार फर्स्ट डेस्क |

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए कांग्रेस ने मंगलवार को अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। कांग्रेस के घोषणापत्र पर केंद्रीय वित्त मंत्री और बीजेपी नेता अरुण जेटली ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी के मैनिफेस्टो में ऐसे एजेंडे हैं जो देश को तोड़ने का काम करते हैं। जेटली ने कहा कि इस घोषणा पत्र में ऐसी बातें हैं जो देश को तोड़ने वाली हैं और देश की एकता के खिलाफ हैं। नेहरू-गांधी परिवार की जम्मू कश्मीर को लेकर जो ऐतिहासिक भूल थी, उस एजेंडा को ये आगे बढ़ा रहे हैं।

जेटली बोले, 'कांग्रेस का आज का नेतृत्व जिहादियों और माओवादियों के चंगुल में है।' 'वो घोषणा पत्र में कह रहे हैं कि आईपीसी से सेक्शन 124-A हटा दिया जाएगा, देशद्रोह अब अपराध नहीं है।' उन्होंने कहा कि जो पार्टी ऐसी घोषणा करती है, वो एक भी वोट की हकदार नहीं है। राहुल गांधी के नौकरी वाले बयान पर केंद्रीय मंत्री बोले कि राहुल गांधी ने एक तरफ कहा कि हम 28 लाख नौकरियां भरेंगे। लेकिन वहीं कांग्रेस के घोषणापत्र का अगला वाक्य कहता है कि राज्य सरकार में 20 लाख नौकरियां हैं। तो ऐसे में जेटली ने राहुल पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उन्हें कम से कम यह पढ़ना चाहिए कि वह कह क्या रहे है।

जेटली ने बताया कि कांग्रेस की न्याय योजना की कुछ और बातें आज सामने आई हैं। उन्होंने बताया कि कांग्रेस ने कहा था कि यह केंद्र की योजना नहीं है लेकिन इसके साधन केंद्र से भी आएंगे और राज्य से भी आएंगे। परंतु यह कांग्रेस ने पहले दिन नहीं कहा बताया था कि यह केंद्र और राज्य की संयुक्त स्कीम है।