Follow Us:

जयराम ठाकुर आज लेंगे CM पद की शपथ, हिमाचल को मिलेगी नई सरकार

समाचार फर्स्ट |

हिमाचल के 13वें मुख्यमंत्री के रूप में जयराम ठाकुर आज शपथ लेंगे। राज्यपाल आचार्य देवव्रत के निर्देश पर मुख्य सचिव सुबह 11 बजे शपथ ग्रहण समारोह की शुरुआत करेंगे। इस समारोह में राज्यपाल मुख्यमंत्री और मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे। जयराम ठाकुर की ताजपोशी के साथ ही हिमाचल को नया सीएम और नई सरकार मिल जाएगी।

बता दें कि जयराम के सीएम के शपथ ग्रहण समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी के अलावा अमित शाह, लाल कृष्ण आडवाणी सहित गृह मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री अरुण जेटली, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, अनंत कुमार, थावरचंद गहलोत, राम लाल भी यहां आ रहे हैं। वहीं समारोह में बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी शपथ समारोह में शिरकत करेंगे।

सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम

शपथ समारोह के लिए सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। प्रधानमंत्री के इस समारोह में भाग लेने  के मद्देनजर रिज मैदान पर एसपीजी की सुरक्षा का घेरा रहेगा। पीएम के दौरे को देख केंद्रीय खुफिया एजैंसियों के साथ स्टेट सीआईडी और राज्य पुलिस विभाग भी चौकस हो गया है। इसके तहत मुख्य स्थानों पर कड़ा पहरा रहेगा। सुरक्षा व्यवस्था के दृष्टिगत 1 हजार से अधिक जवान विभिन्न स्थानों पर मोर्चा संभालेंगे।