Follow Us:

चुनाव से ठीक पहले इस क्षेत्र के लोगों ने किया चुनाव बहिष्कार

नवनीत बत्ता |

बीजेपी और कांग्रेस नेताओं द्वारा धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र के संधोल की अनदेखी के चलते क्षेत्र के अधिकतर लोग मतदान नहीं करेंगे। संधोल क्षेत्र के लोगों ने कहा कि क्षेत्र की लगातार हो रही उपेक्षा और खस्ताहाल सड़कें ऊपर से नेताओं के विकास के झूठे दावों से तंग आकर लोगों ने इस बार वोट न देने का मन बनाया है।

बता दें कि 6 माह पहले से ही दर्जनों गांव ने चुनाव का बहिष्कार किया था लेकिन, जैसे-जैसे राजनीतिक गतिविधिंया तेज होने लगी हैं। संधोल के लोगों ने सप्ताह भर पहले एक होकर चुनाव बहिष्कार समिति का गठन किया। इन्होंने बैठक कर लोगों से वोट न करने की अपील भी की। लेकिन, रविवार को सराय भवन में इक्कठे हुए हजूम ने ये साबित कर दिया सच में ज्यादातर लोग मतदान करने के मूड में नहीं हैं।

समिति के अध्यक्ष मान सिंह ने लोगों ने मतदान का बदिष्कार कर क्षेत्र की उपेक्षा और नेताओं से मिले झूठे आश्वासनों की पोल खोली। गैर राजनीतिक मंच के अध्यक्ष संजीव सिंह गुलेरिया ने संधोल की अनदेखी पर दोनों पार्टियों को खरी-खोटी सुनवाई। इसके बाद दर्जनों गाड़ियों और बाइक्स में सवार युवाओं ने पांच किलोमीटर चल कर चुनाव बहिष्कार रैली निकाली।

गौरतलब है कि बैरी, सोहर, संधोल दतवाड और कोठवां पंचायत के शेड, चतरोंन ,बांह और चेलबल्ही गांव पहले ही बहिष्कार का प्रस्ताव चुनाव आयोग और प्रशासन को भेज चुके थे लेकिन, अब ये तादाद और बढ़ती जा रही है।