Follow Us:

‘चलो गांव की ओर’ कार्यक्रम के तहत धमेड पंचायत पहुंचे काकू, लोगों को विकासकार्यों से कराया अवगत

मृत्युंजय पुरी |

'चलो गांव की ओर सबका साथ सबका विकास' कार्यक्रम के तहत पूर्व विधायक एवं बीजेपी नेता चौधरी सुरेंद्र काकू मंगलवार को धमेड पंचायत में पहुंचे। यहां उन्होंने लोगों के साथ बैठक की और लोगों को जयराम ठाकुर द्वारा कांगड़ा विधानसभा में किए गए विकासकार्यों से अवगत करवाया। इस दौरान उन्होंने करियाना शॉप का भी उद्घाटन किया।

उन्होंने कहा कि कांगड़ा विधानसभा क्षेत्र में सारा धन जयराम सरकार उपलब्ध करवा रही है। लेकिन कुछ लोग विकास में रोड़ा बनकर और तोड़ फोड़ बाली शक्तियां झूठे प्रचार में जुटी हैं इन से बचिए। यह शक्तियां हड़बड़ाहट में है, क्योंकि इनका बजूद खतरे में पड़ गया है। लोकसभा के चुनावों में बुरी तरह इन शक्तियों को लोगों ने धूल चटा दी थी। ये नेता मात्र लोगों को बेवकूफ बना कर झूठी घोषणाए करते हैं। परंतु कांगड़ा की जनता इनके असली चहरे से भली भांति परिचित है और अब इनकी ढकोसलों में आने वाली नही है।

पूर्व विधायक ने कहा कि गांव धमेड से चोंधा तक सड़क पर 2.23 करोड रुपए और ढूंढनी बाग से घट्टा गांव तक सड़क निर्माण पर 1 करोड़ 17लाख 83 हज़ार रुपए, नरेली खड्ड पुल पर 175.00 करोड रूपए वह धमेड गांव समेत चंगेर क्षेत्र के लिए 18 करोड रुपए पानी पीने की योजना पर खर्चा जा रहा है। गांव चोंधा से कुल्थि रोड पर 75 लाख खर्चा जा रहा है महिला मंडलों को 12 हजार रुपए प्रोत्साहन राशि दी जा रही है और तकीपुर गवर्नमेंट कॉलेज को नई पाइपें डाली जा रही है।

उन्होंने कहा कि गांव धमेड, दौलतपुर, कूल्थि, जलाडी, जन्यानकड, तकीपुर, समेला, सकोट लगभग 10 गांव के लिए प्रधानमंत्री मुख्यमंत्री जल जीवन शक्ति मिशन के तहत 18 करोड रुपए की स्वच्छ पानी पीने की योजना का काम जोरों पर है। हर घर में नल लगवाया जाएगा । गांव धमेद, चेलीया, डमबरो गांव में नई पाइपें डाली जाएगी सब गांवो की पाइपें बदली जाएंगी। सरकार ने इस योजना के निर्माण के लिए पैसा दिया है और इसी सरकार में टेंडर लगे और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शिलान्यास किया ।